WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अभी भी टीम इंडिया बना सकती है जगह, जानिए क्या है समीकरण
WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अभी भी टीम इंडिया बना सकती है जगह, जानिए क्या है समीकरण

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेलब (WTC Points Table) में इन दिनों खलबली मची हुई है. इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल कर 75 प्रतिशत जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल(WTC Points Table) में पहले नंबर पर स्थान बना लिया है. इन दिनों साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है, जिसमें से अफ्रीक ने पहला टेस्ट मैच 12 रन और एक पारी के साथ जीत लिया है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में नंबर पर 70 प्रतिशत जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया बनी हुई है. नंबर तीन पर श्रीलंका 53.33 जीत प्रतिशत के साथ नंबर तीन और इंडिया 52.08 प्रतिशत जीत के साथ नंबर चार पर बनी हुई है. इसके आगे फाइनल में पहुंचने के लिए इंडिया क्या चांस हैं, आइए जानते हैं.

ये टीमें इंडिया के लिए बन सकती हैं रोड़ा

Australia Cricket Team

इंडिया फिलहाल नंबर तीन पर मौजूग है, और इंडिया को अभी कुल 6 टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें सारे मैच जीतने के बाद टीम इंडिया का जीत का प्रतिशत 68.05 होगा. नंबर वन पर मौजूद अफ्रीका टीम को अभी सारे मैच खेलने हैं, जिसमें सारे मैच जीतने के बाद अफ्रीका का जीत प्रतिशत 86.66 हो जाएगा. वहीं, अफ्रीका अगर पांच मैच जीतती है तो टीम का जीत प्रतिशत 73.33 प्रतिशत इंडिया से ज़्यादा होगा.

नंबर दो पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया अभी कुल 9 मैच खेलने हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया सारे मैच जीत जाती है, तो टीम का जीत प्रतिशत 84.21 हो जाएगा. वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया 9 मैचों में से 6 मैच भी जीत जाती है, तो उनका जीत प्रतिशत 68.42 हो जाएगा, जो इंडिया के सभी मैच जीतने के बाद भी अच्छा रहेगा.

वहीं, नंबर तीन पर मौजूद श्रीलंका टीम को अभी कुल चार टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें से श्रीलंका अगर सारे मैच जीत जाती है, तो टीम का जीत प्रतिशत 66.66 होगा, जो इंडिया के सारे मैच जीतने के बाद भी कम रहेगा.

ALSO READ: ASIA CUP 2022: शाहीन शाह अफरीदी की जगह पाकिस्तान इस तेज गेंदबाज को देगा एशिया कप में जगह, रोहित शर्मा ने पिछली बार की थी पिटाई

इंडिया अफ्रीका से खेलेगी सीरीज़

AUS vs IND

बता दें, भारतीय टीम को इस साल के अंत तक चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ ऑस्ट्रेलिया से खेलनी है. यह सीरीज़ इंडिया के लिए काफी अहम होगी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम साउथ अफ्रीका से भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी. अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की ये सीरीज़ इंडिया के लिए काफी अहम होगी.

ALSO READ: दीपक चाहर पर लट्टू हुई जिम्बाब्वे में महिला फैन, क्रिकेटर से कर दी अजीबोगरीब रिक्वेस्ट, फिर DEEPAK CHAHAR ने जो किया जीत लिया सभी का दिल