रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ नही कर सकते ये भूल, फाइनल में पहुंचना है तो अगले मैच से ही करना होगा ये काम
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ नही कर सकते ये भूल, फाइनल में पहुंचना है तो अगले मैच से ही करना होगा ये काम

भारतीय टीम Asia Cup के ग्रुप स्टेज में एक भी मैच नही हारी थी, लेकिन पाकिस्तान ने सुपर 4 के पहले मुकाबले में भारत को एक बड़ा झटका दिया है। रविवार रात हुए इस रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया। 

मुश्किल में हुआ भारत का फाइनल में पहुंचना

टीम इंडिया की सुपर 4 में हार के बाद फाइनल की राह थोड़ी कठिन हो गई है। भारत को अगले दो मुकाबले श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने है, अगर रोहित शर्मा और कंपनी किसी भी एक मैच में हार जाती है, तो ये डिफेंडिंग चैंपियन टीम का फाइनल तक पहुंचने का सपना चकनाचूर हो जाएगा।

सुपर-4 के मैचों में भारत को अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 6 सितंबर को खेलना है, वहीं आखिरी भिड़ंत 8 सितंबर को अफगानिस्तान के साथ होगी। भारत को अगर फाइनल खेलना है तो श्रीलंका को अपना अगला मैच हारना होगा। 

अगर श्रीलंका, पाकिस्तान को हारने में कामयाब हो गया तो फिर मामला नेट रन रेट पर जाकर फंसेगा। सभी टीमों ने अभी तक एक-एक मैच खेल लिया है। अगर भारत को अपने अगले दोनों मैच जीतकर टॉप 2 में बने रहना है तो अगले दो मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे।

भारत पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से हारा मैच 

बता दें कि भारत ने रविवार को पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 181/7 का स्‍कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्‍तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। 

पाकिस्‍तान का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह भारत के खिलाफ सबसे बड़ा लक्ष्‍य सफलतापूर्वक हासिल करने का रिकॉर्ड है। भारत और पाकिस्‍तान का इससे पहले एशिया कप में पिछले सप्‍ताह मुकाबला हुआ था, तब भारत ने पांच विकेट से मैच जीता था।

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान से हारते ही रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, अब सबसे करीबी खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग इलेवन से बाहर, बाहर बैठे इस दिग्गज को मिलेगा मौका

भारत के अगले दो मैच

भारत बनाम श्रीलंका- 6 सितंबर

भारत बनाम अफगानिस्तान- 8 सितंबर

सुपर 4 की पॉइंट्स टेबल का हाल

श्रीलंका- 1 मैच, 1 जीत, 2 प्वाइंट, 0.589 NRR

पाकिस्तान- 1 मैच, 1 जीत, 2 प्वाइंट, 0.126 NRR

भारत- 1 मैच, 0 जीत, 0 प्वाइंट, -0.126 NRR 

अफगानिस्तान- 1 मैच, 0 जीत, 0 प्वाइंट, – 0.589 NRR

ALSO READ: IND vs PAK: “1 जीत क्या मिली हवा में उड़ने लगा पाकिस्तान” सूर्यकुमार यादव से भीड़ गये मोहम्मद रिजवान और शादाब खान

Published on September 5, 2022 11:51 pm