SHREYANKA PATIL ASIA CUP 2023

सोमवार से पहले वीमेंस इमिजग एशिया की शुरुआत हुई। मंगलवार को टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सामना मेजबान हांगकांग से हुआ। जहां भारतीय वीमेंस ए टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हांगकांग की टीम को 9 विकेट से रौंद दिया। इस मैच में हांगकांग की टीम पहली पारी में महज 34 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से श्रेयांक पटेल ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हासिल किए।

श्रेयांका पाटिल के आगे ढेर हुई हांगकांग

मैच में भारत ए की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही आग उगलना शुरू कर दिया। हांगकांग के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए। खासतौर पर पहली वुमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की ओर से प्रभावी प्रदर्शन करने वाली श्रेयांक पाटिल के खिलाफ। जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से जमकर आग उगली और 3 ओवर में 2 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इनमें एक ओवर मेडन भी रहा।

श्रेयंका की इस गेंदबाजी के दम पर इंडिया ए ने हांगकांग को 14 ओवर में 34 रनों पर समेट डाला। हांगकांग की सलामी बैटर मरिको हिल इकलौती ऐसी खिलाड़ी थीं, जिन्होंने दहाई के आंकड़े में रन बनाए, बाकी कोई बैटर तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाई। यही कारण हांगकांग की टीम 14 ओवर में सिर्फ 34 रन पर सिमट गई। हांगकांग की ओर से सलामी बल्लेबाज मारिको हिल ने 19 गेंद में 14 रन बनाए।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में भारत ए की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। भारत की ओर से कप्तान श्वेता सेहरावत के साथ यू चेट्री ओपनिंग करने आयी। भारत की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही और कप्तान श्वेता सेहरावत 2 रन बनाकर चेन क मैन का शिकार बनी। इसके बाद जी त्रीशा बल्लेबाजी करने आयी।

जी त्रीशा ने यू चेट्री के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 28 रनों की अविजित साझेदारी की। दोनों अंत तक नाबाद रहे। जहां जी त्रीशा ने नाबाद 19 रन बनाए वही यू चेट्री ने 16 रन बनाए।

इन दोनों की बदौलत भारतीय टीम ने बदौलत 5.2 ओवर में एक विकेट पर 38 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह से भारत ने महज 32 गेंदों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

ALSO READ: 2015 से ही विराट कोहली और रोहित शर्मा कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी को नजरअंदाज, अब 8 साल बाद हार्दिक पंड्या के कप्तानी में वेस्टइंडीज दौरे पर होगी वापसी!