vikram Rathour on Rishabh pant

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में अभी तक दो टी20 मैच सुपर 12 में खेल चुकी है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला है। फैंस ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में उतरने के इंतजार में हैं। ऋषभ पंत के स्थान पर अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) टीम का हिस्सा है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ और आयरलैंड के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी गई है, जिसके बाद जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से इस विषय में सवाल पूछा गया, जिसके जवाब में उन्होंने क्या कहा आइए जानते हैं?

दुर्भाग्य है कि केवल 11 खिलाड़ी खेलते हैं : विक्रम राठौड़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले जब प्रेस कांफ्रेंस के लिए से तो उनसे ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में न होने के लेकर सवाल पूछा गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्य है कि सिर्फ 11 खिलाड़ी खेलते हैं। ऋषभ पंत लगातार बल्लेबाजी कर रहें हैं। वो नेट पर प्रैक्टिस कर रहें हैं। उन्हे का मौका मिलता है ये देखना है।

विक्रम राठौड़ ने कहा

“दुर्भागय से 11 ही खिलाड़ी खेल सकते हैं, मैं समझ सकता हूं कि ऋषभ पंत एक शानदार खिलाड़ी हैं और हमने देखा है कि वो मैच में किसी भी टीम के खिलाफ क्या कर सकते हैं। तो बातचीत उनसे यही हो रही है कि तैयार रहें कभी भी मौका आ सकता है। उनके लिए महत्वपूर्ण यह है कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहें और वह ऐसा कर भी रहे हैं। वह लगातार प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। देखते हैं उन्हें कब मौका मिलता है”।

Also Read : “समय-समय की बात है” टी20 विश्व कप में भारत के हर मैच जीतने की दुआ कर रहा है पाकिस्तान, जानिए क्या है पूरा मामला

केएल राहुल की फॉर्म को लेकर कही ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ से जब ये पूछा गया कि क्या केएल राहुल की फॉर्म खराब होने के बाद ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है?

तब विक्रम राठौड़ ने कहा

“नहीं, नहीं हम ऐसा नहीं सोच रहे हैं। अभी दो ही गेम हुए हैं। राहुल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने प्रैक्टिस मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। तो हम अभी ऐसी किसी चीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं”।

Also Read : बाबर आजम के अकड़ में डूबी पाकिस्तान, कप्तान के इन 4 फैसलों की वजह से टी20 विश्व कप में हुआ टीम का बंटाधार