IND vs World XI: भारत के खिलाफ खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, वर्ल्ड XI में ऐसी होगी दोनों टीमों टीमों की प्लेइंग इलेवन
IND vs World XI: भारत के खिलाफ खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, वर्ल्ड XI में ऐसी होगी दोनों टीमों टीमों की प्लेइंग इलेवन

आज़ादी के मौके पर भारत सरकार ने बीसीसीआई(BCCI) से इंडिया और वर्ल्ड इलेवन टीम के बीच एक मैच करवाने का प्रस्ताव रखा गया है. यह मैच 22 अगस्त को खेला जा सकता है. इस मैच को कराने के लिए बीसीसीआई(BCCI) के सामने काफी मुश्किलें पेश ज़रूर आएंगी. अगर यह मैच होता है तो, देखने में यह एक अलग ही अनुभव होगा. यह एक टी20 मैच होगा.

संस्कृति मंत्रालय ने भेजा प्रस्ताव

BCCI

पीटीआई(PTI) के मुताबित, इस प्रस्ताव को भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने भेजा है. उन्होंने बीसीसीआई(BCCI) से इस तरह का मैच करवाने का अनुरोध किया है. भारत की आज़ादी के अमृत महोत्सव को देखते इस मैच को कराए जाने की मांग की गई है.

पीटीआई के एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया, ‘हमें सरकार से भारत- 11 और वर्ल्ड इलेवन के बीच 22 अगस्त को एक क्रिकेट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव मिला है. वर्ल्ड 11 के लिए कम से कम 13 से 14 खिलाड़ियों की जरूरत होगी, इसलिए हमें उनकी उपलबधता के बारे में जानकारी हासिल करनी होगी.’

पाकिस्तान प्लेयर्स होगें शामिल ?

PAKISTAN CRICKET TEAM

इस मैच में पाकिस्तानी प्लेयर्स शामिल होंगे कि नहीं इस बात को लेकर अभी कुछ साफ नहीं हुआ है. बाकी टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा, ये जानने के लिए फैंस काफी उत्साहित दिखाई दे रहें हैं. वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का शामिल होना मुश्किल दिखाई दे रहा है क्योंकि उस वक़्त तक सीपीएस शुरु हो जाएगा.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह-पंत की हुई छुट्टी भारत को मिला नया कप्तान

इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी लेंगे भाग

ROHIT and VIRAT

इस मैच से पहले इंडिया ज़िम्बाब्वे दौरे पर जाएगी और यह दौरा 20 अगस्त तक खत्म होने की उम्मीद की जा रही है. जो खिलाड़ी इस दौरे पर जाएंगे उनका खेलना तो काफी मुश्किल होगा. इस दौरे पर इंडिया अपनी बी-टीम ही भेजेगी. ऐसे में बड़े और दिग्गज खिलाड़ी टीम के लिए मौजूद रहेंगे.

भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार.

ALSO READ:ENG vs IND: पहले वनडे में बदलेगी भारत की सलामी जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, इंग्लैंड टीम में भी होगा बड़ा बदलाव