INDW vs AUSW

कॉमनवेल्थ गेम्स(Commonwealth Games) के पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इंडिया को 3 विकेट से करारी हार दी है. इस मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए. इंडिया की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर(HARMANPREET KAUR) ने 34 गेदों पर 52 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

एक ओवर पहली ही जीता ऑस्ट्रेलिया, हरमनप्रीत हुई निराश

रेणुका सिंह

रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर एलिसा हीली(ALYSSA HEALY) का विकेट खो दिया और वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. ऐसे ही धीरे-धीरे करके ऑस्ट्रेलिया ने 49 रनों पर ही पांच विकेट खो दिए और एक बार को लगने लगा कि अब मैच इंडिया की गिरफ्त में आ गया है. इसके बाद क्रीज़ पर आती हैं गार्डनर(ASHLEIGH GARDNER) और ग्रेस हैरिस(GRACE HARRIS).

गार्डनर ने टीम के लिए 35 गेंदों में 52 रनों की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी में 9 चौके शामिल रहे. वहीं, साथ में खेल रहीं ग्रेस हैरिस ने 20 गेंदों पर 5 चौके और 2 खूबसूरत छक्कों की मदद से 37 रन बनाए. दोनों की पारी टीम के लिए मैच जिताई साबित हुई और ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को एक ओवर रहते ही जीत लिया.

ALSO READ:Ind vs WI: भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, IPL के सबसे धाकड़ खिलाड़ी की हुई एंट्री

भारतीय टीम की कप्तान ने संभाली पारी

 Harmanpreet Kaur

बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने चौथे ओवर में ही अपना पहला विकेट स्मृति मंधाना(24) के रूप में खोया. इसके बाद टीम की तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा शेफाली वर्मा ने 33 गेंदों में 9 चौके लगाते हुए 48 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा टीम में बाकी कोई खिलाड़ी कुछ खास कारनामा नहीं कर सका.

ALSO READ:रोहित शर्मा के बाद ऋषभ पंत नहीं बल्कि ये 3 युवा खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टीम के नये कप्तान, नंबर 3 है सबसे बड़ा दावेदार