दीप्ती शर्मा के मांकडिंग पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तोड़ी चुप्पी, आलोचना कर रहे अंग्रेजो को दिया मुंहतोड़ जवाब
दीप्ती शर्मा के मांकडिंग पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तोड़ी चुप्पी, आलोचना कर रहे अंग्रेजो को दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम को तीन मैच की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में 16 रन से मात दी है, जिसके बाद टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अच्छा प्रदर्शन करके प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया।

सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम किसी मैच में जीत के विषय में बात के साथ ही झूलन गोस्वामी के संन्यास पर टीम में कमी को लेकर अपनी बातचीत से सभी का दिल जीत लिया।

हमे कभी नहीं लगा मैच हमारे हाथ से गया : हरमनप्रीत कौर

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनाप्रीत कौर ने महज 4 रन बनाए। लेकिन खिलाड़ी के सीरीज में किए प्रदर्शन के बाद उन्हे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। मैच में जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा

“इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया। चार विकेट गंवाने के बाद हम 170 रन बोर्ड पर लगाना चाहते थे। उसके बाद हमें पता चला कि हमारे पास विकेट लेने के लिए पेस अटैक और स्पिन अटैक है। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम खेल से बाहर हो गए हैं। यह खेल का हिस्सा है, मुझे नहीं लगता कि हमने कुछ नया किया है। यह आपकी जागरूकता को दर्शाता है कि बल्लेबाज क्या कर रहे हैं। मैं अपने खिलाड़ियों का समर्थन करूंगा, दीप्ती ने नियम के बाहर कुछ नहीं किया है”।

जीत पर जाहिर की खुशी

आगे कप्तान ने जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा

“अंत में जीत जीत ही होती है और हमने मैच जीता। पहला मैच हारने के बाद हमने इस पर बात की और अब हम इस जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहते हैं। मैं बस अपने समय का आनंद ले रही हूं, वहां रहने से आपको हमेशा रन मिलते रहेंगे। गेंद को देखना और प्रतिक्रिया देना और कुछ अतिरिक्त करने की कोशिश न करना”।

Also Read : IND vs AUS: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया ऐलान, ‘यह भारतीय गेंदबाज टी20 विश्वकप में पैर की उंगलियों को तोड़ने जा रहा’

झूलन गोस्वामी के संन्यास पर हुई इमोशनल

झूलन गोस्वामी के संन्यास पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा

“जब मैंने डेब्यू किया, तो वह लीडर थीं, मेरे सबसे अच्छे समय में, कई लोगों ने मेरा समर्थन किया, लेकिन मेरे कठिन समय में भी झूलन ने समर्थन किया। वह सिर्फ एक कॉल दूर है। मैं उसे धन्यवाद देना चाहती हूँ और उसे बताना चाहती हूँ कि वह हमेशा हमारे साथ है। वह एक अनुभवी क्रिकेटर थीं, जब भी मैंने उनसे मदद मांगी उसने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया”।

Also Read : IND vs AUS: टी20 विश्व कप से पहले भारत को मिली खुशखबरी, इस खिलाड़ी ने किया घातक फॉर्म में वापसी, 15 साल बाद दिलाएगा खिताब

Published on September 25, 2022 9:15 am