तीसरे वनडे में बदलेगी भारत की ओपनिंग जोड़ी, केएल राहुल और शिखर धवन नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत!
तीसरे वनडे में बदलेगी भारत की ओपनिंग जोड़ी, केएल राहुल और शिखर धवन नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत!

जिम्बाब्वे के खिलाफ (IND vs ZIM) चल रही वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में जीत हासिल कर भारतीय टीम ने आसानी से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। आखिरी मैच में भी जिम्बाब्वे को हराकर उसका सूपड़ा साफ करने के इरादे से ही केएल राहुल एंड कंपनी उतरेगी। 

मुकाबला एक बार फिर हरारे के उसी मैदान पर होगा जिस पर पिछले दो मैच खेले गए थे। भारतीय गेंदबाजों ने दोनों ही मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया था और मेजबान टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया था।

बदलेगी ओपनिंग जोड़ी

KL RAHUL

पिछले मैच में धवन के साथ केएल राहुल ओपनिंग के लिए उतरे थे। राहुल महज एक रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन अगले और आखरी मैच में वह खुद को साबित करना चाहेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि तीसरे वनडे के लिए भारत की सलामी जोड़ी बदल सकती है। 

केएल राहुल इस मैच में शिखर धवन के बजाए ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे। ईशान किशन ने दूसरे मैच में 13 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 6 बनाए थे। हालांकि, आयरलैंड के खिलाफ खेली गई उनकी पारियों को देंखें तो उन्होंने बतौर ओपनर जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ऐसे में अगले मैच में उन्हे ओपनिंग का जिम्मा मिल सकता है। 

ALSO READ: IND vs ZIM: तीसरे वनडे क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत, कोच वीवीएस लक्ष्मण करेंगे अपने ब्रह्मास्त्र का प्रयोग, ऐसी होगी प्लेइंग 11

भारत का लाजवाब रहा है गेंदबाजी प्रदर्शन

प्रसिद्ध कृष्णा

भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक जिंबाब्वे पर किसी तरह की दया नहीं दिखाई है और उन्हें खूब परेशान किया है। जिम्बाब्वे की टीम पहले मैच में 189 जबकि दूसरे मैच में 161 रन पर ऑल आउट हो गई थी। दूसरे मैच में मेजबानों ने भी अच्छी बॉलिंग की और टीम इंडिया को 5 विकेट से ही जीत मिली, हालांकि लक्ष्य बहुत छोटा था।

भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।

जिम्बाब्वे की टीम: रेजिस चकबवा (कप्तान), रयान बर्ल, तनाका चिवंगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।

ALSO READ:IND vs ZIM: तीसरे वनडे में केएल राहुल करेंगे 3 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा पहली बार मौका!

Published on August 21, 2022 7:45 pm