जिम्बाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, पुरे सीरीज पानी पिलाते ही आएगा नजर
जिम्बाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, पुरे सीरीज पानी पिलाते ही आएगा नजर

IND vs ZIM : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को 18 अगस्त यानी कुछ घंटे बाद से ही जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज की शुरुआत करनी है। केएल राहुल की कप्तानी और वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरने वाली इस युवा खिलाड़ियों की टीम में पांच सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं। ऐसे में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) किसे टीम में मौका देंगे? साथ ही किसे मिडिल ऑर्डर में आजमाएंगे ये भी सवाल बना हुआ है।

केएल राहुल के साथ शिखर धवन के उतरने की उम्मीद

भारत बनाम जिम्बाब्वे तीन वनडे मैच के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर कर टीम के कप्तान और उपकप्तान उतरेंगे। ऐसा कहा जा सकता है। शिखर धवन टीम में मौजूद सबसे अनुभवी खिलाड़ी है और साथ ही वो जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम के कप्तान भी थे। लेकिन केएल राहुल की वापसी के बाद शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है। ऐसे में शिखर धवन का सलामी बल्लेबाजी में आना तय है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच के लिए तय हुई भारत की प्लेइंग 11, केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण ने किया इस खिलाड़ी को बाहर!

साथ ही केएल राहुल भी अपने साथ कोई बदलाव नहीं करेंगे। लंबे वक्त के बाद केएल राहुल टीम में वापसी कर रहे है और साथ ही एशिया कप के लिए भी चुने जा चुके है। जिम्बाब्वे के खिलाफ खिलाड़ी पूरी तरह से वॉर्म अप हो जाए और अपने रोल को निभा भी सके। केएल राहुल को इस दौरे में शामिल करने की बीसीसीआई की ये मंशा हो सकती है। जिसके चलते केएल राहुल तीन के नेतृत्व के साथ सलामी बल्लेबाजी भी करेंगे।

ईशान किशन और शुभमन गिल होंगे मिडिल ऑर्डर में

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल भी स्क्वाड में मौजूद है। दोनों खिलाड़ी सलामी बल्लेबाजी ही करते हैं। लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ ईशान किशन तीसरे और शुभमन गिल चौथे स्थान पर नजर आयेंगे। दीपक हुड्डा को चार नंबर कर बैटिंग के विकल्प भी नजर आ रहे है। जिसके चलते शुभमन गिल निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं या फिर उन्हें टीम से बाहर भी बैठना पड़ सकता है।

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी स्क्वाड का हिस्सा हैं। लेकिन वर्तमान समय में उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह बनती नजर नहीं आ रही है। केएल राहुल, शिखर धवन के बाद ईशान किशन भी टीम में मौजूद है। जिसके चलते ऐसा माना जा सकता है कि पहले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ बेंच कर ही नजर आएंगे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया:

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Also Read : “अगर वो नहीं चला तो ग्रुप स्टेज भी क्वालीफाई नहीं कर पाएगी पाकिस्तान” रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप से पहले की भविष्यवाणी