ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ को जिम्बाब्वे दौरे पर मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका
ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ को जिम्बाब्वे दौरे पर मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका

इंडिया टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त तक ज़िम्बाब्वे का दौरा (IND vs ZIM) करेगी. इस दौरे में टीम इंडिया 3 वनडे सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ के लिए ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इस दौरे में केएल राहुल(KL RAHUL) की भी वापसी हुई है.

केएल राहुल की वापसी के साथ ही उन्हें कप्तानी की ज़िम्मेदारी भी दी गई है, इससे पहले टीम का कप्तान शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) को बनाया गया था. हालांकि, अब उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है. टीम में ऋषभ पंत(RISHAB PANT) की जगह इस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा.

इस खिलाड़ी को किया जाएगा शामिल

sanju samson

बता दें, इस सीरीज़ के लिए ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को आराम दिया गया है. टीम में उनकी जगह बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को शामिल किया गया है. संजू सैमसन को इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में भी शामिल किया गया था, जहां उन्होंने टीम के लिए अच्छा परफॉर्म किया था. अब एक बार फिर उन्हें टीम में जगह दी गई है. उन्हें इस सीरीज़ के लिए टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा.

वर्ल्ड कप 2023 की करेंगे तैयारी

sanju samson

संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को एशिया कप(ASIA CUP 2022) की टीम में शामिल नहीं किया गया है. अब वो वनडे वर्ल्ड कप 2023 का तैयारी में जुट गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में भी उन्हें केएल राहुल की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था और सिर्फ दो ही मौके दिए थे.

अब एक बार फिर उन्हें टी20 फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप से नज़रअंदाज़ कर दिया गया है. ऐसे में उनको साफ पता चल गया है कि उनको टी20 टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल है.

ALSO READ: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ये 3 खिलाड़ी बनायेंगे केएल राहुल को चैम्पियन, हल्के में लेने की गलती न करे जिम्बाब्वे

ज़िम्बाब्वे सीरीज़ पर मचाएंगे धमाल

संजू इस ज़िम्बाब्वे दौरे पर धमाल मचा सकते हैं. उनके पास कुछ ही गेंदों में मैच का रूख बदलने की क़ाबिलियत है. ये दौरा उनके लिए काफी अहम होगा. संजू ने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में डेब्यू किया था.

उन्होंने अब तक इंडिया के लिए कुल 4 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 118 रन बनाए हैं. वहीं, 16 टी20 मैचों में उन्होंने 296 रन बनाए हैं.

ALSO READ: 4 4 4 4 4 4 4 और 6 6… चेतेश्वर पुजारा ने वनडे में लगातार लगाया दूसरा शतक, बच गया सबसे तेज शतक का विश्व रिकॉर्ड

Published on August 15, 2022 6:13 pm