कप्तान केएल राहुल ने तो डूबा ही दी थी भारत की लुटिया, अगर 49वें ओवर में शार्दुल ने नहीं चली होती ये चाल तो भारत की हार थी पक्की
कप्तान केएल राहुल ने तो डूबा ही दी थी भारत की लुटिया, अगर 49वें ओवर में शार्दुल ने नहीं चली होती ये चाल तो भारत की हार थी पक्की

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज युवा खिलाड़ियों ने केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में 3-0 से जीत ली। तीसरा मैच बाकी दो मैच की तरह हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए। बदले में जिम्बाब्वे टीम 49.3 ओवर में ऑल आउट हो गई। जिम्बाब्वे ने 276 रन बनाए और 13 रन से हार का सामना किया।

शुभमन गिल की शतकीय पारी के बाद टीम इंडिया की शानदार जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 289 रन बनाए, जिसमें सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल जोकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, उन्होंने 97 गेंद में 134 के स्ट्राइक रेट से 130 रन बना दिए। इस दौरान खिलाड़ी ने 15 चौके और एक छक्का भी लगाया।

शुभमन गिल की खतरनाक पारी ने जिम्बाब्वे के सभी गेंदबाजों की गेंदों को रन में तब्दील किया। इसके अलावा शिखर धवन (40 रन), कप्तान केएल राहुल (30 रन), ईशान किशन (50 रन), दीपक हुड्डा (1 रन), संजू सैमसन (15 रन), अक्षर पटेल (1 रन), दीपक चाहर (1 रन) और कुलदीप यादव ने (2 रन) बनाए।

Brad Evans के Team India को दिए पांच झटके

ब्रेड इवांस ने 10 ओवर्स में 5.4 की औसत से 54 रन देकर पांच झटके टीम इंडिया को दिए। जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, कप्तान केएल राहुल, शतकवीर शुभमन गिल, विस्फोटक बल्लेबाज दीपक हुड्डा और ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर का विकेट शामिल है।

इसी के साथ विक्टर नेयुची ने 10 ओवर्स में 48 रन देकर एक विकेट, एस रज़ा ने 10 ओवर्स में 39 रन देकर एक विकेट और एल लॉन्ग में 5 ओवर्स में 49 रन देकर एक विकेट लिया।

जिम्बाब्वे की टीम हुई लगातार तीनों मैच में All Out, रजा का शतक हुआ बेकार

भारतीय टीम के द्वारा 290 रन का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम तीसरे मैच में भी ऑल आउट हो गई। 49.3 ओवर्स में 276 रन बना सकी। जिम्बाब्वे को 13 रन से शिकस्त मिली। जिसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज 3-0 से जीत ली। हालांकि ये आखिरी में काफी रोमांचक रहा और अंत में गेंदबाजों ने जीत दिला दी।

इस मैच को रोमांचक बल्लेबाज एस रज़ा ने बताया उन्होंने 95 गेंद पर 121 के स्ट्राइक रेट से 115 रन की पारी खेली है। जिससे मैच जीत की स्तिथि में नजर आया लेकिन आखिरी में टीम इंडिया की जीत हुई। एस रज़ा एक अलावा जिम्बाब्वे के 276 रन में ताकुदज़्वानशे कातानो ने (13 रन), आई काया ने (6 रन), एस विलियम ने (34 रन), टोनी मुनयोंगा ने (15 रन) और कप्तान रेजिस चकब्वरा ( 16 रन) बनाकर आउट हुए। आर बुल ने ( 8 रन), एल लॉन्ग ने 14 और बी इवांस में 28 रन बनाए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज दीपक चाहर ने 10 ओवर्स में। 75 रन देकर दो विकेट, आवेश खान ने 9.3 ओवर्स में 66 रन देकर तीन विकेट, शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 55 रन देकर एक विकेट, कुलदीप यादव ने 10 ओवर्स में 38 रन देकर दो विकेट और अक्षर पटेल ने 10 ओवर्स में 30 रन देकर एक विकेट चटकाया है।

Also Read : IND vs ZIM: ‘क्या अपनी जर्सी मुझे दे सकते हो शिखर धवन’ फैन के इस सवाल पर गब्बर ने दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन, देखें वीडियो

49वें ओवर में पलटा मैच, कप्तान केएल राहुल ने तो डूबा दी थी लुटिया

कप्तान केएल राहुल ने तो डूबा ही दी थी भारत की लुटिया, अगर 49वें ओवर में शार्दुल ने नहीं चली होती ये चाल तो भारत की हार थी पक्की
कप्तान केएल राहुल ने तो डूबा ही दी थी भारत की लुटिया, अगर 49वें ओवर में शार्दुल ने नहीं चली होती ये चाल तो भारत की हार थी पक्की

कप्तान केएल राहुल आज भी कप्तानी में फिसड्डी ही साबित हुए। 290 रनों का लक्ष्य देने के बाद भी भारतीय टीम आज का मैच गंवा बैठी थी, सिकंदर रजा और ब्रैड इवांस ने 104 रनों की साझेदारी कर मैच अपने पक्ष में कर लिया था, लेकिन अपने कोटे का 9वां ओवर लेकर शार्दुल ठाकुर आए और उन्होंने चौथी ही गेंद पर सिकंदर रजा को चलता कर दिया।

सिकंदर रजा का आउट होना इस इस मैच का टर्निंग पॉइंट रहा, अगर सिकंदर रजा 4 या 5 गेंद और खेल लेते तो शायद मैच का परिणाम भारत के लिए बेहद दुःखदाई होता। हालाँकि इस दौरान समझ में न आने वाली बात ये रही कि जब शार्दुल ठाकुर अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्हें बीच में लाकर रजा और इवांस की साझेदारी तोड़ने की कोशिस कप्तान केएल राहुल ने क्यों नहीं किया।

Also Read : टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत, नंबर 3 है रोहित शर्मा का पसंदीदा