राहुल द्रविड़ को हटा बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को बनाया भारतीय टीम का कोच, जय शाह ने बताई ऐसा करने की वजह
राहुल द्रविड़ को हटा बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को बनाया भारतीय टीम का कोच, जय शाह ने बताई ऐसा करने की वजह

Ind vs Zim: भारतीय टीम को एशिया कप 2022 से पहले जिम्बाब्वे के साथ तीन मैच की वन डे सीरीज खेलनी है। जिसके लिए स्क्वाड का ऐलान भी किया जा चुका है, अब केएल राहुल को कप्तान और शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है। साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के इस दौरे के लिए राहुल द्रविड़ के स्थान पर वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच होंगे, इस बात का ऐलान किया है। ऐसा राहुल द्रविड़ को आराम मिल सके, इस लिहाज से किया गया है। जानिए क्या कहा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने…

जय शाह ने कहा राहुल द्रविड़ को दिया गया ब्रेक

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच वीवीएस लक्ष्मण होंगे, ऐसा बात पर कहा है कि “वीवीएस लक्ष्मण तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे। ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ ब्रेक ले रहे हैं।

जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज 22 अगस्त को समाप्त होगी और द्रविड़ भारतीय टीम के साथ 23 अगस्त को यूएई पहुंचेंगे। चूंकि दोनों स्पर्धाओं के बीच बहुत कम अंतर है, इसलिए लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे। जिम्बाब्वे दौरे पर एशिया कप स्क्वाड से दीपक हुड्डा और केएल राहुल मौजूद हैं। इसलिए राहुल द्रविड़ मुख्य टीम के साथ मौजूद होंगे।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से पहले भारत को लगा झटका, 4 महीने बाद वापसी करने वाला धाकड़ ऑलराउंडर हुआ चोटिल

वीवीएस लक्ष्मण के लिए नई नही है ये जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर युवा खिलाड़ियों के चयन के बाद विरोधी टीम के मुख्य कोच ने उन्हें हल्के में ना लेने की बात कही है। लेकिन वीवीएस लक्ष्मण के कोई इस जिम्मेदारी को निभाना पहली बार नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) दूसरी स्ट्रिंग या ए टीमों की निगरानी हमेशा नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख द्वारा की जाती है, जोकि इस समय वीवीएस लक्ष्मण हैं। इसलिए वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के साथ होंगे जब पहली टीम कहीं और काम पर होगी।

इसी साल जून-जुलाई में जब टीम इंडिया यूनाइटेड किंगडम में थी। उस समय भी वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड में टी20 टीम के साथ थे। जब राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ मौजूद थे।

अब जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे जहां पर वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच के तौर कर मौजूद होंगे। वहीं इस सीरीज के लिए भविष्य के कप्तान माने जा रहे केएल राहुल भी हर्निया सर्जरी से स्वस्थ होने के बाद बाद वापसी कर रहें हैं।

Also Read : IND vs ZIM: ‘हमे हल्के में लेने की गलती न करे भारत नहीं तो…” जिम्बाब्वे के कोच ने सीरीज से पहले भारत को दी चेतावनी

Published on August 15, 2022 10:28 am