T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पक्का पहुंच सकती है ये4 टीमें, पाकिस्तान नहीं है लिस्ट में
T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पक्का पहुंच सकती है ये4 टीमें, पाकिस्तान नहीं है लिस्ट में

टी20 विश्व कप 2022: जिम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर पहले दो मैचों में एकतरफा जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम आखिरी मैच में भी जिम्बाब्वे को हराकर उसका सूपड़ा साफ करना चाहेगी। एक बार फिर मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर होगा। 

भारत ने पहले दो मैचों में जिंबाब्वे को खेल के हर क्षेत्र में मात दी और तीसरे मैच में भी कहानी बदलने की संभावना नहीं है। जिंबाब्वे की टीम अभी तक भारतीय टीम के सामने खेल में फीका साबित हुआ है।

भारतीय टीम इस साल होने वाले टी20 विश्व कप जैसी प्रतियोगिताओं को ध्यान में रखकर कई प्रयोग करती दिखी है। कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने अब तक युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करने का पूरा मौका दिया है। ऐसे में 4 खिलाड़ियों का टी20 विश्व कप में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। 

केएल राहुल

KL RAHUL

कप्तान केएल राहुल ने अगले सप्ताह शुरू हो रहे एशिया कप से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिए शिखर धवन के साथ दूसरे वनडे मैच में पारी की शुरुआत की लेकिन दूसरे ही ओवर में पांच गेंद में एक रन बनाकर विक्टर एनयुची की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन इससे उनकी काबिलियत को कम नही आंका जा सकता।

उन्होंने कई मौकों पर भारत को जीत दिलाई है और उनका कौशल सब जानते हैं। टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ उनका ओपनिंग करना तय माना जा रहा है। 

दीपक हुड्डा

DEEPAK HOODA

दीपक हुडा का प्रदर्शन अब तक लाजवाब रहा है। उन्हें जिस भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया है, वो रन बनाने में सफल रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में भी उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से टीम की जीत में योगदान दिया। 

उन्होंने पहले शॉन विलियम्स का विकेट हासिल किया था। फिर बल्लेबाजी के दौरान जब भारत ने 100 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए थे, तो संजू सैमसन के साथ मिलकर 56 रन की साझेदारी कर टीम की जीत पक्की की। हुडा ने 25 रन बनाए थे। हालिया प्रदर्शन देख दीपक हुडा का ऑस्ट्रेलिया जाना तय लग रहा है। 

दीपक चहर

DEEPAK CHAHAR

सीरीज के पहले मैच में दीपक चाहर ने 3 विकेट लिए थे। उन्हें मैच ऑफ द मैच चुना गया था। चोट की वजह से फरवरी के बाद पहला मैच खेल रहे दीपक शुरुआत में जूझ रहे थे। लेकिन उन्होंने जल्द ही लय हासिल कर ली।

उनकी काबिलियत सब जानते हैं इसलिए उन्हें एशिया कप में भी चुना गया है, हालांकि रिजर्व के तौर पर। उम्मीद है कि इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजा सकता है।

ALSO READ: धोनी vs कोहली vs रोहित: Asia Cup में किसने जीते सबसे अधिक मैच, आखिर कौन रहा टीम इंडिया के लिए सबसे बेहतर कप्तान

शार्दुल ठाकुर

SHARDUL THAKUR

टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 161 रन पर ऑलआउट कर दिया। दीपक चाहर की गैर-मौजूदगी में टीम में जगह बनाने वाले ठाकुर ने 12वें ओवर में जिम्बाब्वे को दोहरे झटके दिए। उन्होंने 7 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

ये खिलाड़ी बल्ले से भी काफी शानदार प्रदर्शन कर सकता है। उम्मीद है कि सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल करेंगे। 

ALSO READ: एशिया कप 2022 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी