तीसरे वनडे क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत, कोच वीवीएस लक्ष्मण करेंगे अपने ब्रह्मास्त्र का प्रयोग, ऐसी होगी प्लेइंग 11
तीसरे वनडे क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत, कोच वीवीएस लक्ष्मण करेंगे अपने ब्रह्मास्त्र का प्रयोग, ऐसी होगी प्लेइंग 11

पहले दो मैचों में शानदार जीत हासिल करने के बाद, भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs ZIM) में जिम्बाब्वे पर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शनिवार को खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में, भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और जिम्बाब्वे को 161 रनों पर समेट दिया। 

इसके बाद बदले में, शिखर धवन, शुभमन गिल और संजू सैमसन के दमदार बल्लेबाजी प्रदर्शन ने टीम इंडिया को पांच विकेट से जीत दिलाई। अब अगला मैच सोमवार यानी 22 अगस्त को हरारे के मैदान पर ही खेला जाएगा। इस मैच में केएल राहुल क्या बदलाव कर सकते हैं, डालते हैं इस पर नजर। 

टॉप और मिडिल ऑर्डर

KL RAHUL

केएल राहुल चोट के बाद वापसी में केवल एक रन बना सके। 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप से पहले उनकी नजर तीसरे वनडे में कुछ रन बनाने पर होगी। ऐसे में वह शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। 

तीसरे नंबर पर गिल बल्लेबाजी करेंगे जिन्होंने पिछले दोनो मैचों में अच्छी पारी खेली। इसके बाद नंबर चार पर ईशान किशन को मौका दिया जाएगा वहीं, संजू सैमसन और दीपक हुड्डा को नंबर 5 और 6 पर खेलते हुए देखा जाएगा। दीपक हुड्डा इस समय अच्छी फॉर्म में हैं जिन्होंने सैमसन के साथ दूसरे वनडे में मैच जिताऊ पारी खेली थी। 

ALSO READ: IND vs ZIM: नहीं है सोनी का सब्सक्रिप्शन तो ऐसे फ्री में देखें भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाला तीसरा वनडे मैच, FREE में देख सकते हैं LIVE

ये होंगे ऑलराउंडर और गेंदबाज

SHARDUL THAKUR

एक बार फिर अक्षर पटेल ऑलराउंडर के रूप में प्लेइंग इलेवन में होंगे। वहीं शार्दुल ठाकुर भी बल्ले से अच्छे खासे रन जोड़ सकते हैं और गेंदबाजी में भी उन्होंने दूसरे वनडे में अहम विकेट लिए थे। गेंदबाजी में एक बार फिर कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिलेगी। साथ ही आवेश खान को आखरी वनडे मैच में जगह मिल सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान,  प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव।

ALSO READ: IND vs ZIM: तीसरे वनडे में केएल राहुल करेंगे 3 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा पहली बार मौका!