तीसरे वनडे में केएल राहुल करेंगे 3 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा पहली बार मौका!
तीसरे वनडे में केएल राहुल करेंगे 3 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा पहली बार मौका!

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर है और भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 5 विकेट से मेजबान को मात दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त भी हासिल कर ली है। 

162 रनों के टारगेट को आसानी से टीम इंडिया ने 26वें ओवर में ही हासिल कर लिया। इस मैच को संजू सैमसन ने एक लंबा छक्का मारकर टीम इंडिया की झोली में डाल दिया था। 

तीसरे मैच में होंगे बड़े बदलाव

rahul TRIPATHI

इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है। केएल राहुल तीसरे मैच में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे में एक लाजवाब बल्लेबाज डेब्यू कर सकता है। 

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि आईपीएल में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी हैं। पिछली दो मैचों से एक मौके का इंतजार कर रहे राहुल त्रिपाठी को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में चुका जा सकता है। ऐसे में केएल राहुल फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा को रेस्ट देते हुए त्रिपाठी को खिला सकते हैं। 

ALSO READ: IND vs ZIM: नहीं है सोनी का सब्सक्रिप्शन तो ऐसे फ्री में देखें भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाला तीसरा वनडे मैच, FREE में देख सकते हैं LIVE

ऋतुराज गायकवाड़ की होगी एंट्री

RUTURAJ GAIKWAD

एक और बदलाव जो प्लेइंग इलेवन में देखा जा सकता है वो है ऋतुराज गायकवाड़ की तीसरे वनडे में प्रवेश। ऋतुराज गायकवाड़ पिछले कुछ वक्त से भारत की प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए तरस रहे है। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें 16.88 की औसत से 135 रन बनाए हैं।

ऐसे में ईशान किशन को ऋतुराज के लिए जगह खाली करनी होगी, जिनका प्रदर्शन कुछ समय से फीका दिख रहा है। ईशान किशन दूसरे मुकाबले में 13 गेंदों में सिर्फ 6 रन बना पाए थे। उस समय टीम को उनकी बहुत जरूरत थी लेकिन वह आउट हो गए।

ALSO READ: ASIA CUP 2022: वकार युनिस ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को बताया डरपोक भड़के इरफान पठान ने सिखाया सबक

आवेश खान को मिलेगा मौका

AVESH KHAN

टीम में तीसरे बड़े बदलाव की बात करे तो मोहम्मद सिराज की जगह इस बार आवेश खान को मौका मिलता दिख सकता है। आवेश को एशिया कप के लिए चुना गया है, ऐसे में उन्हे थोड़ा गेम टाइम देने के लिए आवेश खान को केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल करेंगे। 

भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।