शार्दुल ठाकुर ने बताया क्यों भारत के सामने बेबस नजर आ रहे हैं जिम्बाब्वे के बल्लेबाज, खुद से इस बात से हैं नाराज
शार्दुल ठाकुर ने बताया क्यों भारत के सामने बेबस नजर आ रहे हैं जिम्बाब्वे के बल्लेबाज, खुद से इस बात से हैं नाराज

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेला जा रहा है। पहले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने 10 विकेट के अंतर से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। 

सस्ते में निपटे जिम्बाब्वे के खिलाड़ी

IND vs ZIM

शनिवार को खेले जा रहे मुकाबले में भारत की नजर जीत के साथ-साथ सीरीज पर कब्जा करने पर है। जिम्बाब्वे ने भारत को 162 रन का लक्ष्य दिया ​है। टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे टीम 38.1 ओवर में 161 रन पर ढेर हो गई।

भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्‍णा और मोहम्‍मद सिराज ने एक-एक शिकार किए। मेजबान टीम के दो खिलाड़ी रन आउट हुए।

शार्दुल ठाकुर का गेंद से कमाल

LORD SHARDUL THAKUR

भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट शार्दुल ठाकुर को मिले। उन्होंने अपने 7 ओवर में 38 रन देते हुए 3 विकेट झटके। मिड इनिंग्स ब्रेक में बातचीत में उन्होंने कहा,

“आपको देखना होगा कि ओपनिंग गेंदबाजों ने कैसी गेंदबाजी की है, चाहे वह स्विंग हो या सीमिंग, और बल्लेबाजों के अनुसार, आपको एक गेंदबाज के रूप में अपने हिसाब से तालमेल बिठाने के लिए स्मार्ट होना होगा। शुरुआत में यह थोड़ा धीमा था। बाद में कुछ और था ताकि हम और बाउंसर फेंक सकें। मैं जिस चीज में सुधार कर सकता हूं वह यह अनुमान है कि बल्लेबाज मुझ पर हमला करने वाला है और उसी के अनुसार गेंदबाजी होगी। मुझे लगता है कि मेरे पास अच्छे कौशल हैं इसलिए मुझे बस उन्हें नेट्स में चमकाने की जरूरत है। कभी-कभी आपको बस डेक को जोर से मारने और उसे कस कर रखने की जरूरत होती है।”

ALSO READ: Team India: अचानक कहां गुम हो गया टीम इंडिया का ये मिस्ट्री गेंदबाज? 7 तरह की गेंद डालने में है सक्षम

भारत और जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन

भारत: केएल राहुल (कप्‍तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हूडा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल,  शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्‍णा और मोहम्‍मद सिराज।

जिम्बाब्वे: रेगिस चकाब्‍वा (कप्‍तान), इनोसेंट काइया, ताकुजवनाशे केइतानो, वेस्‍ले मधेवीरे, सीन विलियमम्स, सिकंदर रजा, रेयान बर्ल, ल्‍यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्‍टर एनयोची और तनाका चिवंगा।

ALSO READ: ये तीन जर्सी भी हो चुकीं हैं रिटायर अब चाहकर भी कोई क्रिकेटर नहीं पहन सकता इस नंबर की जर्सी

Published on August 20, 2022 5:02 pm