जिम्बाब्वे दौर पर इन तीन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मिलना चाहिए मौका, हर बार साबित की है अपनी प्रतिभा
जिम्बाब्वे दौर पर इन तीन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मिलना चाहिए मौका, हर बार साबित की है अपनी प्रतिभा

इंडिया टीम 18 अगस्त से ज़िम्बाब्वे का दौरा करेंगी. इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इस दौरे के लिए पहले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई थी, लेकिन हाल ही में केएल राहुल के फिट हो जाने के बाद इस टीम में एक खिलाड़ी और बढ़ गया, साथ ही टीम का कप्तान भी बदल दिया गया है.

पहले शिखर धवन को टीम की कप्तान बनाया गया था, फिर धवन की जगह केएल राहुल को कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंप दी गई है. इस टीम में मौजूद इन तीन खिलाड़ियों को टीम की प्लेइंग इलेवन में ज़रूर मौका देना चाहिए.

1. राहुल त्रिपाठी

rahul tripathi

आईपीएल 2022(IPL 2022) से अपना नाम बनाने वाले राहुल त्रिपाठी(RAHUL TRIPATHI) को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने साल 2022 सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए देखा गया था. उन्होंने पूरे सीज़न के 14 मैचों में 261 रन बनाकर टीम सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया गया था.

इससे पहले भी एक सीरीज़ में टीम में सिलेक्ट किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल सका था. इस बार उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना चाहिए.

2. ऋतुराज गायकवाड़

ruturaj_gaikwad

आईपीएल 2022 के बाद होने वाली अफ्रीका सीरीज़ में ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने वाले ऋतुराज गाकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) को दोबारा टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. अब इस सीरीज़ में उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर जगह मिलनी चाहिए.

ALSO READ:बतौर ओपनर रोहित vs धवन vs राहुल ने खेले हैं लगभग एक बराबर मैच, जानिए तीनो में किसके पास हैं सबसे ज्यादा रन और शतक

3. कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav

भारतीय टीम के स्टार चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव(KULDEEP YADAV) को ज़िम्बाब्वे सीरीज़ में शामिल किया गया है. कुलदीप लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे हैं.

उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली टी20 सीरीज़ में टीम का हिस्सा बनाया गया और सिर्फ एक मैच खेलने का ही मौका दिया गया था. इस दौरे में उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में ज़रूर शामिल किया जाना चाहिए.

ALSO READ: ऐसे 3 गेंदबाज जो सबसे कम समय में ओवर खत्म करने के लिए हैं मशहूर, लिस्ट में ये भारतीय भी शामिल