भारत से मिली हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भड़के जिम्बाब्वे के कप्तान, कहा इसकी वजह से करना पड़ा हार का सामना
भारत से मिली हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भड़के जिम्बाब्वे के कप्तान, कहा इसकी वजह से करना पड़ा हार का सामना

भारत ने जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। भारत ने गुरुवार को पहले वनडे में जिंबाब्वे को 10 विकेट से धूल चटाई। 

धवन और गिल की लाजवाब बल्लेबाजी

Shikhar Dhawan 1

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली जिंबाब्वे टीम ने 190 रन टारगेट दिया, जिसे भारत ने 30.5 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (81*) और शुभमन गिल (82*) ने दमदार बल्लेबाजी की। 

धवन ने 113 गेंदों की पारी में 9 चौके लगाए जबकि गिल ने 72 गेंदों का सामना करने के बाद 10 चौके और 1 छक्का ठोका। बता दें कि जिंबाब्वे ने 29 एक्स्ट्रा रन दिए। जिंबाब्वे ने भारत के सामने जीत के लिए पहले वनडे मैच में 190 रन का लक्ष्य दिया था। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे के शुरुआत बेहद खराब रही थी। महज 31 रन के स्कोर पर जिंबाब्वे ने 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में कप्तान चकाबवा ने एक छोर संभाल लिया था। लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और पारी जल्दी सिमट गई। 

ALSO READ: Yuzvendra Chahal और धनश्री के बीच नहीं है सबकुछ ठीक? Dhanashree ने हटाया चहल सरनेम तो युजवेंद्र ने किया ये कमेंट

कप्तान चकाबवा हार के बाद दिखे निराश

regis 1

मैच हारने के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान रेगिस चकाबवा ने कहा,

“भारतीय गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, हम पर दबाव डाला और हम पहले 4-5 ओवर के बाद अपना रास्ता खो बैठे। रिची (नगारवा) और ब्रैड को अंत में हमें वह साझेदारी देते हुए देखकर अच्छा लगा। हमें एक या दो बड़ी साझेदारियों की जरूरत थी, लेकिन आज ऐसा नहीं हो सका। हमारे गेंदबाजों ने उन पर कड़ी मेहनत करने की कोशिश की, लेकिन जाहिर है कि उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और खेल को हमसे दूर ले गए। हम आज चैट करेंगे, अपना सिर ऊपर रखेंगे और शनिवार को जोरदार वापसी करेंगे।”

ALSO READ: Ind Vs Zim Match Report : बड़बोले जिम्बाब्वे की भारत ने निकाली हेकड़ी, पहले ही वनडे में 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

Published on August 18, 2022 7:33 pm