ISHAN KISHAN - 1

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस वक्त पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पिछले तीन मैचों में मेजबानों ने 2 मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। मंगलवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से कैरिबियाई टीम को मात दी। इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग 11 में एक अहम बदलाव देखने को मिला।

ईशान किशन को क्यों मिला आराम?

दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज ईशान किशन खेलते नज़र नहीं आए। उन्हें इस मुकाबले में आराम दिया गया और यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया। इस मुकाबले के जरिये युवा बल्लेबाज ने टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हैरानी की बात ये है कि लगातार 7 मुकाबलों में प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे ईशान किशन को हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके पीछे क्या वजह रही?

टी20 मैचों में नहीं चला किशन का बल्ला

मालूम हो कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच टी20 सीरीज से पहले 2 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। इसमें ईशान किशन को भरपूर मौके मिले। उन्होंने इनका फायदा भी उठाया और तीनों वनडे मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

हालांकि टी20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में उनका बल्ला खामोश रहा। पहले मैच में ईशान किशन ने 9 रन बनाए, दूसरे मैच में 27 रन ही बना सके। इसके बाद तीसरे मैच में उन्हें आराम दे दिया गया।

विश्व कप के लिए दावेदारी पेश कर रहे किशन

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप की तैयारियां शुरु कर दी हैं। ईशान किशन इस टूर्नामेंट के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। लेकिन टी20 सीरीज में उनके खराब प्रदर्शन की वजह से उनकी दावेदारी में कमी जरुर आई है। अब देखना ये होगा कि हार्दिक पांड्या उन्हें चौथे टी20 मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाते हैं या नहीं।

ALSO READ: भारतीय तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने चोट पर दिया अपडेट, बताया कब तक मैदान पर करेंगे वापसी