IND vs WI: पहले टी20 के लिए रोहित शर्मा ने चुनी प्लेइंग XI! केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका, देखें प्लेइंग XI !
IND vs WI: पहले टी20 के लिए रोहित शर्मा ने चुनी प्लेइंग XI! केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका, देखें प्लेइंग XI !

8 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज फतह के बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी. वेस्टइंडीज में भारत को 3 वनडे और 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है. जिसके लिए भारतीय टीम ने दोनों टी20 और वनडे के लिए अपनी टीमें घोषित कर चुकी है. अब वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ अपनी वनडे टीम घोषित कर दिया है.

वेस्टइंडीज अभी बांग्लादेश के हाथो 0-3 से सीरीज गँवाया  है इस सीरीज में ऑलराउंडर जेसन होल्डर को आराम दिया गया था जो अब भारत के खिलाफ टीम में वापसी की है. भारत को वनडे मैच  22, 24 और 27 जुलाई को खेलने है.

जेसन होल्डर की हुई वापसी, निकोलस बने कप्तान

jason-holder

बांग्लादेश के खिलाफ विंडीज टीम में जेसन होल्डर को आराम दिया गया था. जिसमे तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिफ और रोमारियो शेफर्ड को जगह दी गयी थी जिसे अब बाहर कर दिया गया है. वही इसे सीरीज में निकोलस पूरन विंडीज टीम की कमान संभालेंगे.

ऐसी है भारत के वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम

निकोलस पूरन (c), शाई होप (vc), शमर ब्रूक्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, जेडन सील्स

IND vs WI

बता दें, वेस्टइंडीज की का हालिया प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने पीछले 15 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है.जो नीदरलैंड के खिलाफ जीती थी ऐसे में भारत के खिलाफ बड़ी चुनौती सामने आई है.

ALSO READ:IND vs WI: पांच महीने बाद हुई इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ वापसी दहशत में विरोधी

वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा “जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जेसन दुनिया के प्रमुख ऑलराउंड क्रिकेटरों में से एक हैं और हम उसे टीम में वापस पाकर खुश हैं। वह तरोताजा और फिर से ऊर्जावान होकर वापसी के लिए तैयार है। हम उसकी प्रतिभा को मैदान के अंदर और बाहर देखने के लिए उत्साहित हैं।”

WEST INDIES

शिखर धवन की कप्तानी में हुआ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

शिखर धवन (c), रविंद्र जडेजा (vc), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्धि कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली की हुई छुट्टी यह खिलाड़ी बना कप्तान