IND vs WI 3rd T20I: हार के बाद क्या तीसरे टी20 में प्लेइंग-XI को बदलेगा भारत? जानिए- किन्हें मिल सकता है मौका
IND vs WI 3rd T20I: हार के बाद क्या तीसरे टी20 में प्लेइंग-XI को बदलेगा भारत? जानिए- किन्हें मिल सकता है मौका

भारत और  वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में भारत को पांच विकटों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एक लो स्कोर बनाते हुए 138 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंडिया की तरफ से एक खराब शुरुआत देखने को मिली. पहले मैच में अच्छी फॉर्म में दिखने वाले रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) दूसरे मैच में की पहली ही गेंद पर पवेलियन की तरफ बिना खाता खोले लौट गए.

इस मैच की शुरुआत कुछ देरी से हुई थी. इस देरी का कारण था कि खिलाड़ियों का सामान वक़्त पर स्टेडिमय नहीं पहुंच पाया था. इस दौरे में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली जीत दर्ज की है. वहीं, इस सीरीज़ का तीसरा मैच आज यानी 2 अगस्त, मंगलवार को खेला जाएगा. इस मैच में भारत जीत के लिए एक अलग प्लेइंग इलेवन के साथ दिखाई दे सकती है. आइए जानते हैं तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन

ओपनिंग जोड़ी

rohit ishan

इस सीरीज़ के दोनों ही मैचों में आपको रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) दिखाई दिए थे. अब तीसरे मैच में आपको रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन (ISHAN KISHAN) दिखाई दे सकते हैं. ईशान को अभी तक एक भी मौका नहीं मिला है. इस मैच में उन्हें भारत की प्लेइंग इलेवन में सूर्युकमारय यादव की जगह शामिल किया जा सकता है.

मध्यक्रम में होंगे ये बदलाव

deepak hooda

मध्यक्रम में आपको सबसे पहले नंबर तीन की पोज़ीशन पर बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसमें श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) की जगह दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) को शामिल किया जा सकता है.

इसके बाद नंबर चार पर ऋषभ पंत (RISHAB PANT), पांच पर हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) और नंबर छह पर दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) फिनिशर के तौर पर दिखाई देंगे.

ALSO READ: Ind vs WI: हार के बाद रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ तीसरे टी20 से बाहर

ऑलराउंडर

AXAR PATEL

पिछले मैच में रविंद्र जड़ेजा खेलते हुए दिखाई दिए थे. वहीं, तीसरे मैच में उनकी जगह अक्षर पटेल दिखाई दे सकते हैं. उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है

गेंदबाज़ी क्रम में दिखेंगे बदलाव

गेंजबाज़ी क्रम में आपको बदलाव देखने को मिल सकते हैं. वॉर्नर पार्क स्टेडियम बल्लेबाज़ से ज़्यादा गेंदबाज़ी के लिए अनुकूल है. इसको देखते हुए टीम में चाइना मैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव दिखाई देंगे. बाकी आपको भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह दिखाई देंगे.

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे टी20 के दौरान भारतीयों ने ही लगाये हार्दिक पांड्या मुर्दाबाद के नारे, देखें इस शर्मनाक घटना का वीडियो