suryakumar yadav press confrenss

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। इस दौरान टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया था। भारत ने ये सीरीज जीती जरुर, लेकिन फैंस को एक खिलाड़ी के प्रदर्शन से निराशा हुई थी। ये कोई और नहीं बल्कि स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं।

बता दें कि टी20 क्रिकेट में अपने बल्ले की हनक से विरोधी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा देने वाले विस्फोटक बल्लेबाज भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में फ्लॉप रहे। वनडे फॉर्मेट में उनका बल्ले से रन निकलना तो दूर की बात है, उन्हें विकेट पर टिकने के लिए भी संघर्ष करते देखा गया। तीन मैचों में उन्होंने सिर्फ 78 रन निकले। पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 19, दूसरे में 24 और तीसरे में 35 रन बनाए।

वनडे में खराब प्रदर्शन पर सूर्यकुमार यादव का बयान

अपनी वनडे फॉर्म पर अब सूर्यकुमार यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने स्वीकार किया है कि इस फॉर्मेट में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। वनडे में उनका प्रदर्शन शर्मनाक रहा है।

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि,

“हम सभी ईमानदारी के बारे में बात करते हैं और आपको होना भी चाहिए, लेकिन इसमें किस तरह सुधार किया जा सकता है इस पर बात होनी चाहिए। रोहित और राहुल सर से मेरी इस बारे में बात हुई है, जिसमें उन्होंने मुझसे कहा कि यह वह फॉर्मेट है जिसमें मैं ज्यादा नहीं खेलता, इसलिए इसका अधिक अभ्यास करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“हम इतना अधिक टी20 फॉर्मेट खेल रहे हैं हमें इसकी आदत हो गई है। वनडे एक चुनौतीपूर्ण फॉर्मेट है इसमें आपको अलग तरह से बल्लेबाजी करनी होती है। अगर आपके विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो आपको टेस्ट फॉर्मेट की तरह संभलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए। इसके बाद आपको अंत में टी20 फॉर्मेट की तरह खेलने की कोशिश करनी चाहिए। इसी कारण टीम मैनेजमेंट ने मुझे इस फॉर्मेट में जिस तरह से खेलने के लिए कहा है उसकी मैं कोशिश कर रहा हूं।”

तीसरे टी20 मैच में चला सूर्यकुमार यादव का बल्ला

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। मंगलवार को इस सीरीज का तीसरा और महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट के शेष रहते हुए शानदार जीत दर्ज की।

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 83 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 188.63 के स्ट्राइक रेट से 10 चौके और 4 छक्के जड़े।

ALSO READ: करोड़ों में है न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की कमाई, डेब्यू में शून्य पर आउट होने के बाद भी टीम में मिला मौका