IND vs WI: 2 साल तक नहीं मिला 1 मैच भी खेलने का मौका, अब धवन के मौका देते चमक गयी किस्मत, बना डाला अनोखा रिकॉर्ड
IND vs WI: 2 साल तक नहीं मिला 1 मैच भी खेलने का मौका, अब धवन के मौका देते चमक गयी किस्मत, बना डाला अनोखा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI) पर पहुंची भारतीय टीम और मेजबान टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। कैरेबियन कप्तान निकोसल पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए हैं। 

2 साल बाद वापसी करते हुए छाए गिल

शुभमन गिल ने पहले वनडे मैच में पोर्ट ऑफ स्पेन में शानदार अर्धशतक के साथ वनडे सेट-अप में वापसी की। शुभमन गिल ने भारतीय टीम में अपनी वापसी करते हुए अपनी क्लास दिखाई है क्योंकि इस युवा सलामी बल्लेबाज ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जमाया है। द

उन्हे दो साल बाद पहली बार भारतीय टीम में वापस बुलाया गया है। पंजाब के इस सलामी बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजी आक्रमण पर आक्रमण करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। गिल ने पावरप्ले में लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। 

गिल ने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 53 गेंदों पर 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाए और रन आउट हो गए। गिल ने पहले विकेट के लिए धवन के साथ मिलकर 119 रन की शतकीय साझेदारी की। 

ALSO READ:12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका ये भारतीय खिलाड़ी अभी भी टीम में बरपा रहा है कहर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

बनाया अनोखा रिकॉर्ड

शुभमन गिल शतक

इसके अलावा इस मैच में शुभमन गिल ने अपने पहले अर्धशतक के साथ अपने नाम एक खास रिफॉर्ड भी बनाया है। दरअसल वेस्टइंडीज में 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले वह दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गया हैं। 

शुभमन गिल से पहले ये कारनामा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने किया था। विराट कोहली ने यह 22 साल और 215 दिन की उम्र में कैरेयिबाई धरती पर वनडे में किया था। वहीं गिल की बात करे तो उन्होंने ये 22 साल और 317 दिन की उम्र में किया है। 

ALSO READ:विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार