IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के साथ खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, 10 मैचों से लगातार तोड़ रहा कोच का भरोसा
IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के साथ खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, 10 मैचों से लगातार तोड़ रहा कोच का भरोसा

टीम इंडिया यहां लगातार दो दिन होने वाले सीरीज के चौथे और पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को हराकर 5 मैचों की श्रृंखला जीतने और इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की तैयारी को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा। लेकिन भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो इस सीरीज में अब तक फ्लॉप रहा है।

अय्यर की होगी छुट्टी!

श्रेयस अय्यर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार और रविवार को होने वाले मैचों में श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन पर भी नजर बनी रहेगी जिनके लिए टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल लग रहा है। भारत अभी 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है और वह अमेरिकी दर्शकों के सामने आखिरी दो मैच जीतकर इसे अपने नाम करना चाहेगा। टीम इंडिया की वर्तमान टीम में जिस एक खिलाड़ी पर नजर रहेगी वह है श्रेयस अय्यर। उधर दीपक हुड्डा ने मिले मौकों को बखूबी भुनाया है। ऐसे में मिडिल ऑर्डर में अय्यर की जगह बनती नजर नहीं आ रही है। वहीं एशिया कप में केएल राहुल और विराट कोहली की टीम में वापसी तय है लिहाजा अय्यर को बाहर बैठना पड़ सकता है।

पिछले 10 टी20 में एक फिफ्टी को तरसे अय्यर

ICC T20 Ranking

श्रेयस अय्यर ने अब तक तीन मैचों में शून्य, 11 और 24 रन बनाये हैं और वह तेज गेंदबाजों की शॉर्टपिच गेंदों के सामने बेबस नजर आए हैं। द्रविड़ की कोचिंग में अय्यर को मौके भी खूब मिले हैं। बावजूद इसके उन्होंने वनडे की तरह टी20 में भी अपने अच्छे फॉर्म को बरकरार रखने में नाकामयाब रहे हैं। द्रविड़ ने पिछले ढाई महीनों में अय्यर को 9 टी20 मैचों में मौका दिया लेकिन पहले 10 ओवरों में खेलने का मौका मिलने के बावजूद वह एक बार भी फिफ्टी नहीं लगा पाए। अगर अय्यर को आखिरी दो मैचों में मौका मिलता है तो उनके पास करो या मरो के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

पंत, आवेश पर भी टिकी रहेंगी नजरें

ऋषभ पंत की वजह से बर्बाद हो रहा है इस खिलाड़ी का करियर, बल्लेबाज़ी में इतना माहिर, विरोधियों को कर देता हैं तहस-नहस

तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने अपने बेहतरीन शॉट्स से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था। इस बार भी उनकी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा के साथ बन सकती है। तीसरे मैच में रोहित को पीठ दर्द के चलते क्रीज छोड़नी पड़ी थी। तब वे 11 रन पर खेल रहे थे। लेकिन तीन दिन के आराम के बाद वे फिर से मैदान में दिखेंगे। रोहित जहां अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर भी गौर करेंगे वही निगाहें ऋषभ पंत पर भी टिकी रहेंगी जो अपने चिर परिचित अंदाज में दर्शकों का मनोरंजन कर सकते हैं।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान पिछले दो मैचों में अपने फॉर्म से जूझते नजर आए थे लेकिन टीम मैनेजमेंट के पास उनको बनाए रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हर्षल पटेल अभी पसली की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं। कुलदीप यादव को में श्रृंखला में मैच खेलने का मौका मिलता है कि नहीं ये भी देखना दिलचस्प होगा। ऐसा भी हो सकता है कि भारत अतिरिक्त स्पिनर के साथ मैच में उतरे।

ALSO READ:IND vs WI: अमेरिका में कौन होगा भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी, अब ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल।

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शमरह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस , हेडन वॉल्श। मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से शुरू होगा।

ALSO READ:अपने जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, मात्र एक पारी से खत्म किया करियर!

Published on August 6, 2022 4:04 pm