Ind vs WI: बीच मैच में ही ICC ने भारत पर ठोका भारी जुर्माना, शिखर धवन की इस गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी
Ind vs WI: बीच मैच में ही ICC ने भारत पर ठोका भारी जुर्माना, शिखर धवन की इस गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच वन डे सीरीज का दूसरा मैच क्वींस पार्क ओवल में खेला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। हालांकि ये वेस्टइंडीज के समय के अनुसार सुबह के 9:30 पर शुरू होगा। भारतीय टीम तीन मैच किसी सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरे मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान शिखर धवन और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान निकोलस पूरन टॉस के लिए मौजूद हुए एम जहां पर टॉस का सिक्का उछला और वेस्टइंडीज के पाले में गिरा उन्होंने पहले गेंदबाजी चुना है. वही प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर का आवेश खान को मिला मौका.

टॉस का फायदा उठाएगी टीम

IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले BCCI ने करायी इस धाकड़ खिलाड़ी का एंट्री, खेलना हुआ पक्का, खौफ में विरोधी
IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले BCCI ने करायी इस धाकड़ खिलाड़ी का एंट्री, खेलना हुआ पक्का, खौफ में विरोधी

इस मैदान कर टॉस का लाभ पूरी तरह से मिलता हुआ पिछले मैच में देखा गया। क्वींस पार्क ओवल की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी अच्छी है। एक बार टिक कर खेलने के बाद आप यहां पर बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो पुराना गेंद फंस कर आता है। पिछले मैच में तेज गेंदबाज और स्पिन दोनों तरह के गेंदबाजों ने इस पिच पर विकेट झटके थे।

Also Read ::5 भारतीय खिलाड़ी जो साल 2006 में रोहित शर्मा के साथ खेले थे अंडर-19 वर्ल्ड कप, जानिये अब कहां हैं ये खिलाड़ी

आसमान रहेगा साफ खेला जाएगा पूरा मैच

क्वींस पार्क ओवल में मैच के दिन यानी 24 जुलाई को मौसम साफ रहेगा। दिन के समय यहां का तापमान 31 डिग्री तक रहेगा। आसमान में साफ बादल दिखाई देंगे और वहीं मौसम विभाग के अनुसार बारिश की बात करें तो यहां बारिश की बिल्कुल न के बराबर संभावना है। जिसके बाद साफ है कि मैच में बारिश का कोई भी व्यवधान नहीं होगा। भारतीय टीम के लिए पिछला मैच यहां काफी अच्छा साबित हुआ था। इस मैदान पर पिछले मैच में 3 रन के अंतर से जीत के बाद भारतीय टीम कुल 12 मैच जीत चुकी है।

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम प्‍लेइंग 11

वेस्टइंडीज टीम: शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शमर ब्रूक्स, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स.

भारत क्रिकेट टीम प्‍लेइंग 11

शिखर धवन (कप्‍तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और मोहम्‍मद सिराज।

Also Read : ICC World Test Championship में पाकिस्तान की जीत से बदला पॉइंट टेबल, अब फाइनल में इस समीकरण से पहुंच सकती है टीम इंडिया