team-india

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार, 2 फरवरी को Mayank Agarwal को वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल कर लिया है। हाल मे भारतीय टीम के 3 खिलाड़ियों और एक स्टैंड-बाय खिलाड़ी सहित कुल 7 सदस्य कोरोना की चपेट में आए हैं, जिसके बाद यह फैसला BCCI द्वारा लिया गया है। भारत 6 फरवरी से अहमदाबाद में 3 मैचों की सीरीज में विंडीज से भिड़ेगा, जिसके बाद वे कोलकाता में 16 फरवरी से 3 टी-20I खेलेंगे।

Mayank Agarwal कर सकते हैं ओपनिंग

mayank-agarwal

सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रिजर्व सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर सहित सहयोगी स्टाफ के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में अब रोहित शर्मा के साथ Mayank Agarwal को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। केएल राहुल वनडे स्क्वॉड का तो हिस्सा हैं, लेकिन वह दूसरे मैच से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

BCCI ने बताया है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (स्टैंडबाय प्लेयर) का सोमवार 31 जनवरी तो आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का सोमवार को कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें वे नेगेटिव थे, लेकिन मंगलवार हुए दूसरे राउंड के कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए।

BCCI ने आगे बताया है कि बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का 2 फरवरी को हुआ कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जबकि पहले दोनों दौर के आरटी-पीसीआर टेस्ट में वे नेगेटिव आए थे। इसके अलावा फिल्डिंग कोच टी दिलिप, सुरक्षा अधिकारी बी लोकेश, मसाज थैरेपिस्ट राजीव कुमार को भी संक्रमित पाया गया है। 

ALSO READ:विराट कोहली ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों अचानक से छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी

भारत बनाम वेस्टइंडीज का शेड्यूल

IND vs WI:

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)

9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)

11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)

16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)

18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)

20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

ALSO READ: Sourav Ganguly इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं नाराज, कहा “जाकर रणजी खेलो फिर….”

Published on February 3, 2022 9:49 pm