Team-India

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 6 फरवरी को वनडे सीरीज खेली जानी है लेकिन उसके पहले भारतीय कैंप को एक चिंताजनक हालत से गुजरना पड़ रहा है। भारतीय टीम के कुल आठ सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बीसीसीआइ ने ओपनर शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के टेस्ट पाजिटिव होने की जानकारी दी है। 

अब ऐसे में कप्तान Rohit Sharma और हेड कोच राहुल द्रविड़ को प्लेइंग इलेवन चुनने में काफी कठिनाई होने वाली है। आज यहां हम बात करेंगे कि पहले वनडे में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है। 

ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर में बदलाव

rohit

ओपनर शिखर धवन और रितुराज गायकवाड़ दोनो ही कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद अब Rohit Sharma को नया साथी खोजना होगा। केएल राहुल पहले मैच के लिए उपलब्ध नही है और वह दूसरे वनडे से टीम में जुड़ेंगे। ऐसे में BCCI ने मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है और वह Rohit Sharma के साथ ओपनिंग करते नज़र आने वाले हैं। 

तीसरे स्थान पर विराट कोहली खेलते दिखेंगे यह तो पक्का है। वही चौथे स्थान पे अब श्रेयस अय्यर नही खेल पाएंगे क्योंकि वह भी पिस्टोज पाए गए हैं। अब उनकी जगह सूर्यकुमार यादव खेलते नज़र आयेंगे। पांचवे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह मिलेगी, और वहीं छठे नंबर पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है। वह एक ऑलराउंडर के रूप में नज़र आएंगे। 

गेंदबाज़ी का जिम्मा किसको मिलेगा

chahal-kuldeep

Rohit Sharma युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी को वापस लाएंगे जो स्पिन डिपार्टमेंट सम्हालेंगे। वही शार्दूल ठाकुर और दीपक चहर तेज़ गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाजी में भी लोअर ऑर्डर को मजबूती देंगे। साथ ही प्रसिद्ध कृष्णा भी तेज़ गेंदबाज के रूप में शामिल होंगे। 

ALSO READ: Sourav Ganguly इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं नाराज, कहा “जाकर रणजी खेलो फिर….”

रवि बिश्नोई को पहली बार मौका मिला है इसलिए फिलहाल उन्हें इंतजार करना होगा। वही मोहम्मद सिराज को शायद Rohit Sharma प्लेइंग इलेवन में जगह न दे पर शायद वह प्रसिद्ध कृष्णा की जगह ले सकते हैं इसकी थोड़ी संभावना है। साथ ही आवेश खान को भी थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा / मोहम्मद सिराज। 

ALSO READ: IND vs WI: ना धवन ना गायकवाड़, अब ये खिलाड़ी करेगा रोहित के साथ ओपनिंग! BCCI ने जारी किया बयान

Published on February 3, 2022 11:11 pm