IND vs WI: रोमांचक मैच में मिली हार के बाद छलका निकोलस पूरन का दर्द, कहा- लोग बोलते हम 50 ओवर नहीं खेल पाते लेकिन...
IND vs WI: रोमांचक मैच में मिली हार के बाद छलका निकोलस पूरन का दर्द, कहा- लोग बोलते हम 50 ओवर नहीं खेल पाते लेकिन...

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को भारतीय क्रिकेट टीम से तीन मैच की वन डे सीरीज के पहले मैच में हार का समाना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में 3 रन से हार का मुंह देखा। भारतीय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए। बदले में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम निर्धारित ओवर्स में 5 विकेट खोकर 305 रन ही बना सकी।

जिसके बाद पहले मैच में 3 रन से हार मिली। इसी के साथ भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। हार के बाद कप्तान निकोलस पूरन ने सकारात्मक बातों पर ध्यान देने की बात की।

अच्छे बैटिंग ट्रैक पर मिली हार: निकोलस पूरन

IND vs WI

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने मात्र 3 रूम से रन के बाद कहा कि,

“हमारे लिए एक जीत की तरह लगता है। बिटरस्वीट, लेकिन हाँ, हम 50 ओवरों की बल्लेबाजी के बारे में बात करते रहते हैं और सभी ने देखा कि हम क्या करने में सक्षम हैं और उम्मीद है कि हम यहां से मजबूती के लिए आगे बढ़ सकते हैं। बाकी सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। यह एक अच्छा बल्लेबाजी ट्रैक था और हमारे गेंदबाजों ने उन्हें रोकने के लिए सराहनीय काम किया”।

Also Read : IND vs WI: रोमांचक मैच में मिली जीत के साथ पहले मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, शिखर धवन ने लगाया रिकार्ड्स की झड़ी

हार मुश्किल लेकिन सकारात्मक बातों साथ आगे बढ़ेंगे : निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के कैप्टन निकोलस पूरन ने आगे अपनी बातचीत में इस हार को मुश्किल बताया और आगे सकारात्मक बात के साथ आगे बढ़ने का निर्णय किया। निकोलस पूरन ने कहा,

“हारना मुश्किल है लेकिन हम इसे ले लेंगे। हमें एक-दूसरे पर विश्वास करने की जरूरत है और मैं सभी से कहता रहता हूं कि हमारे सामने चुनौतियां होंगी, लेकिन सकारात्मक बातों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है”।

आखिरी ओवर रहा बेहद रोमांचक नहीं मिली जीत

Ind vs WI: सांस थाम देने वाले रोमांचक मैच संजू सैमसन की इस चालाकी से मिला 3 रन से जीत, हीरो से विलेन बन गए थे सिराज

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच का अंतिम ओवर काफी रोमांचक रहा। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। लेकिन मोहम्मद सिराज ने इस ओवर में मात्र 11 रन ही दिए। पहली गेंद पर 0 रन बना। दूसरी गेंद पर लेग बाई का एक रन मिला। तीसरी गेंद पर चार रन मिले। जिसके बाद अंदाजा लगाया जाने लगा कि मैच सुपर ओवर में भी जा सकता है।

चौथी गेंद पर 2 एक। लिए गए। अगली गेंद वाइड रही। 4 गेंद पर 8 रन बन गए। पांचवी गेंद पर फिर 2 रन गए। जिसके बाद अब अगली गेंद पर बड़े शॉट की गुजारिश थी। अगर चौका होता तो गेम सुपर ओवर तक जा सकता था। लेकिन एक रन मिला और भारतीय टीम को 3 रन से जीत मिली।

Also Read : Ind vs WI: सांस थाम देने वाले रोमांचक मैच संजू सैमसन की इस चालाकी से मिला 3 रन से जीत, हीरो से विलेन बन गए थे सिराज