IND vs WI: बैक टू बैक खेली जाएगी लगातार 4 टी20 मैच, भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने जारी किया पूरा शेड्यूल

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल वेस्टइंडीज के साथ बैक टू बैक टी 20 सीरीज खेलनी है। इसकी पुष्टि खुद क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने की है। बीते एक जून को जारी एक बयान के मुताबिक सीडब्ल्यूआई ने कहा कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज (IND vs WI) अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलने हैं।

वेस्टइंडीज बोर्ड ने दी सारी जानकारी

IND vs WI

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच वन डे और टी20 सीरीज टी20 विश्वकप से पहले खेली जानी है। क्रिकेट वेस्टइंडीज बोर्ड ने कहा है 29 जुलाई को सीरीज का पहला T20 त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेला जाएगा। जोकि पहला पुरुष T20I के रूप में ऐतिहासिक मैच साबित होगा।

वहीं बैक-टू-बैक दूसरे और तीसरे T20I मैचों का स्थान वार्नर पार्क और सेंट किट्स हैं। इसी के साथ मुक्ति दिवस और कल्टुरामा अवकाश समारोह के साथ भी ये मेल खाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका यानी USA क्रिकेट में चल रहे आंतरिक मुद्दों को देखने के बाद सीडब्ल्यूआई के लिए यूनाइटेड स्टेट्स के मैचों को हटाना आसान नहीं था। लॉडरहिल और फ़्लोरिडा में हो रहे दो टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी के लिए अमेरिका से अनुमति देर से मिलने के कारण शेड्यूल जारी करने में देरी हुई है।

टीम इंडिया
टीम इंडिया

Also Read : IND VS IRE: आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका को लगातार 2 मैच हराने में निभाई है अहम भूमिका

इन आठ मैच की सीरीज का भारतीय क्रिकेट टीम का दौरा अगस्त से फ्लोरिडा के लॉडरहिल में ब्रोवार्ड काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में एक के बाद एक टी20 इंटरनेशनल के रोमांचक वीकेंड के साथ खतम होगा। ये 6 और 7 अगस्त को खेला जाएगा। बता दें, इससे पहले ये मैच कैरेबियाई सरजमीं वेस्टइंडीज पर ही खेले जाने थे। लेकिन अब 22 जुलाई से 7 अगस्त तक ये सीरीज खेली जाएगी। ठीक इसी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर रवाना होगी। इसके बाद वहां पर ही एशिया कप 2022 में खेला जाना है। ये सभी चीजे भारतीय टीम की ये टी20 विश्व कप के पहले खेली जाएगी।

भारतीय टीम का शेड्यूल :

INDIAN TEAM

पहला वनडे: 22 जुलाई 2022 को त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में

दूसरा वनडे: 24 जुलाई 2022 को त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में

तीसरा वनडे: 27 जुलाई 2022 को त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में

 

पहला T20I: 29 जुलाई 2022 को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में

दूसरा T20I: 1 अगस्त 2022 को सेंट किट्स के वार्नर पार्क में

तीसरा T20I: 2 अगस्त 2022 को सेंट किट्स के वार्नर पार्क में

चौथा T20I: 6 अगस्त 2022 को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में

पांचवां T20I: 7 अगस्त 2022 को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में

Also Read : IPL 2023 में RCB का चैंपियन बनना तय! जबरदस्त फॉर्म में है RCB का यह दिग्गज खिलाड़ी, अकेले दम पर दिलाएगा जीत