IND vs WI: चौथे टी20 के लिए नहीं हुआ टॉस, बारिश और खाराब मौसम की वजह से हुई देर, जानिए कब से शुरू होगा मैच
IND vs WI: चौथे टी20 के लिए नहीं हुआ टॉस, बारिश और खाराब मौसम की वजह से हुई देर, जानिए कब से शुरू होगा मैच

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में आगाज काफी धमाकेदार रहा, लेकिन दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने जोरदार वापसी की। हालांकि तीसरे टी20 में भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को 7 विकेट करारी हार का स्वाद चखाया और सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली। अब चौथे टी20 में प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।कई खिलाड़ी बेंच पर बैठे नजर आ सकते हैं।

रोहित-सूर्यकुमार की सलामी जोड़ी रहेगी बरकरार

रोहित शर्मा -सूर्यकुमार यादव
रोहित शर्मा -सूर्यकुमार यादव

पहले टी20 में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं तीसरे टी20 में स्काई का बल्ला गरजा। उन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले में मैच विनिंग पारी खेली। वहीं रोहित उस मैच में चोट की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे।बता दें कि रोहित भी अपनी इंजरी से उबर गए हैं और सूर्यकुमार के साथ बल्लेबाजी का आगाज करने के लिए तैयार हैं। तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में दीपक हुड्डा उनकी जगह लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ तेजतर्रार शतकीय पारी खेली थी।

मिडिल ऑर्डर में इनपर रहेगा दारोमदार

हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत
हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत

मध्यक्रम में बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) तो कुछ खास नहीं कर पाए वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी ताबड़तोड़ पारी की झलक जरूर पेश की है। लेकिन ये खिलाड़ी बड़े मैच में शानदार प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में रोहित इन्हें मौका दे सकते हैं। दिनेश कार्तिक भी टीम में फिनिशर को रोल बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने पहले टी20 में 19 गेंदों में 41 रनों की शानदार पारी खेली थी। ऐसे में छठे नंबर पर उनका उतरना लगभग तय माना जा रहा है।

ALSO READ:IND vs WI: चौथे टी20 में रोहित शर्मा हिस्सा होंगे या नहीं आ गया सबसे बड़ा अपडेट? जानिए अब कौन होगा कप्तान!

जडेजा करेंगे वापसी

अक्षर पटेल vs जडेजा vs पांड्या : पटेल ने खेले हैं 40 वनडे मैच, देखें शुरूआती 40 मैचों में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन-विकेट

तीसरे टी20 में रवींद्र जाडेजा (Ravindra Jadeja) को आराम दिया गया था। हालांकि पूरी उम्मीद है कि जाडेजा वापसी करेंगे और फिर से आप रविचंद्र अश्विन(Ravichandra Ashwin) और रवींद्र जाडेजा की जोड़ी को आप मैदान में देख सकेंगे। जहां अश्विन किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं वहीं ये हुनर जाडेजा में भी है। वहीं अक्षर पटेल (Axar Patel) को भी मौका मिल सकता है और वे भी अश्विन और जाडेजा का साथ दे सकते हैं। फास्ट बॉलिंग अटैक का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) संभालेंगे। भूवी का साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को भी मौका मिल सकता है।

चौथे टी20 की भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जाडेजा।

ALSO READ:एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह