Hardik Pandya

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस वक्त पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा और महत्वपूर्ण मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। 8 बजे से मैच की शुरुआत होगी। वहीं, इस मुकाबले का टॉस हो चुका है जिसमें कैरिबियाई टीम ने बाजी मारी है।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी इस सीरीज का तीसरा मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। भारत को हर हाल में इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी। दरअसल, टीम इंडिया पिछले दो मुकाबले हार चुकी है। इस वजह से सीरीज में भारत 0-2 से पीछे चल रहा है। अब सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा।

इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) मैच को अपने नाम करने के लिए हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग 11 में दो अहम बदलाव किए हैं। उन्होंने इस मुकाबले के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है जो विरोधियों के लिए काल साबित होगा। उन्होंने करो या मरो मुकाबले में युवा विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग 11 में जगह दी है। इस मुकाबले के जरिये युवा बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करेंगे।

इससे पहले उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। वहीं, टीम में एक अन्य बदलाव हुआ है। स्पिनर रवि बिश्नोई की जगह कुलदीप यादव की वापसी हुई है। पिछले मैच में नेट्स प्रैक्टिस के दौरान वह चोटिल हो गए थे।

इस मुकाबले को लेकर हार्दिक पांड्या ने टॉस के बाद कहा कि,

“लक्ष्य का पीछा करने में कोई आपत्ति नहीं। जाहिर तौर पर सतह को देखकर बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा। धीमी हो सकती है। जो है सो है। पूरन बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। बहुत सारी चीज़ें आज़माने के बजाय चीज़ों को सरल रखना चाहूंगा। दो बदलाव किए हैं प्लेइंग 11 में  यशस्वी ने पदार्पण किया है और  बिश्नोई की जगह कुलदीप आए। ईशान इस मैच का हिस्सा नहीं हैं।”

दूसरे टी20 मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेज़, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस चुनी बल्लेबाजी, इस भारतीय खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका