पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद भी रवि बिश्नोई को क्यों किया गया दूसरे टी20 से बाहर, कप्तान रोहित शर्मा ने बताई वजह
पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद भी रवि बिश्नोई को क्यों किया गया दूसरे टी20 से बाहर, कप्तान रोहित शर्मा ने बताई वजह

Ind Vs WI Toss Report: भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच एक अगस्त सोमवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 8:00 बजे से बढ़ाकर रात 11:00 सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क स्टेडियम (Werner Park) में खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और वेस्टइंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन ( Nicholas Pooran) टॉस के लिए मौजूद हुए। जिसमें टॉस का सिक्का उछला और वेस्टइंडीज के पक्ष में गिरा जिसके बाद वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

टॉस जीत का मिलेगा फायदा

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज टीम के बीच हुए इस टॉस का फायदा टीम को मिलेगा। सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क स्टेडियम की पिच पर रन चेस करने वाली टीम को फायदा मिलता है, क्योंकि इस पिच कर पहले बल्लेबाजी करके स्कोर टांगना आसान नही है।

हालांकि रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) मैच में ये एक नई पिच होगी। जोकि बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार होगी। जबकि मैदान गेंदबाजों के पसंदीदा माना जाता है।

यानी इस दूसरे मैच में गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के बीच रोमांचक मैच की उम्मीद है। वार्नर पार्क स्टेडियम में खेले गए 8 टी20 मुकाबले 2 बार पहले बल्लेबाजी और 6 बार रन चेस करने वाली टीम को जीत मिली है। मैदान पर एवरेज स्कोर 128 रन और सर्वाधिक स्कोर 6 विकेट के नुक्सान पर 182 रन है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी

कहां देख सकते हैं ये रोमांचक मैच?

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज का ये दूसरा मैच फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है। ये सीरीज फ्री में भारतीय नेशनल स्पोर्ट्स चैनल डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकता है। वहीं सीरीज के मैच फैनकोड और डीडी प्रसार भारती पर भी सह-प्रसारित किया जाएगा।

बारिश कहीं बिगाड़ न दे खेल!

Ind vs WI Weather Report: पहले वनडे में मिली बुरी खबर, क्या बारिश से धुलेगा पहला मैच, जानिए मौसम और पिच का हाल
Ind vs WI Weather Report: पहले वनडे में मिली बुरी खबर, क्या बारिश से धुलेगा पहला मैच, जानिए मौसम और पिच का हाल

भारत बनाम वेस्टइंडीज के दूसरे टी20 मैच में तापमान 30 से 26 डिग्री सेल्सियस और हवा 27 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से होगी। वहीं ह्यूमिडिटी 73 प्रतिशत का अनुमान है। इसी के साथ ही बारिश की संभावना मात्र 30 प्रतिशत है। बारिश मैदान पर खलल डालेगी, इसकी उम्मीद कम है।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

“हम खुशनसीब हैं कि पहला मैच जीतने में सफल रहे। हमने पहले मैच में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। मै बहुत खुश हूँ कि पहले मैच में हमने शानदार प्रदर्शन किया। लड़के किसी भी पोजीशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। मै चाहता हूँ कि लड़के किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हों। वो सिर्फ उसी पिच पर बल्लेबाजी न करें जो बल्लेबाजों की मददगार है, हम उन्हें परिस्थिति के लिए तैयार करना चाहते हैं। पिछले मैच में हमने पिच को बहुत ही अच्छे तरीके से पढ़ा और अपना प्लान एक्जीक्यूट किया। हमने पिच को सही पढ़ा और 3 बल्लेबाजों के साथ उतरे। आज भी हम 3 स्पिनर्स के साथ ही उतरना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश रवि बिश्नोई चोटिल हैं और उनकी जगह पर आवेश खान को मौका मिला है, हम आज भी वही पहले मैच वाला प्रदर्शन दोहराना चाहते हैं।

ALSO READ: WI vs IND: बड़ी खबर: फिर बदला मैच की टाइमिंग, अब 10 बजे नहीं इतने बजे समय शुरू होगा दुसरा टी20 मैच, जानिए सबकुछ

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन :

काइली मेयर्स, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, ओडियन स्मिथ, अकील हुसैन, ड्वेन थॉमस (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ और ओबेड मकॉए।

 भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

Also Read : IND-W vs PAK-W: पाकिस्तान को चटाया धुल, हरमनप्रीत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, तो मंधाना ने भी बनाया रिकॉर्ड