IND vs WI: रन आउट होने के बाद छलका शुभमन गिल का दर्द, कहा- मेरी ही गलती थी, मैंने एक अच्छा मौका गंवाया...
IND vs WI: रन आउट होने के बाद छलका शुभमन गिल का दर्द, कहा- मेरी ही गलती थी, मैंने एक अच्छा मौका गंवाया...

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI) पर है और दोनो के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो गई है। पहले मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 308 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान शिखर धवन सर्वोच्च स्कोरर रहे। वह महज 3 रन से अपने शतक से चूक गए। 

धवन गिल

उनके अलावा ओपनर शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। दीपक हुड्डा 27 और अक्षर पटेल 21 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने 2-2 विकेट लिए। रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन ने एक-एक विकेट चटकाए।

शुभमन गिल का पहला वनडे अर्धशतक

gill

इस मैच में गिल ने दो साल बाद वनडे टीम में वापसी करी है और आते ही उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना पहला वनडे अर्धशतक जड़ा। गिल ने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 53 गेंदों पर 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाए और रन आउट हो गए। मिड इनिंग्स ब्रेक में बातचीत में उन्होंने कहा,

“बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था और मुझे उस पर बल्लेबाजी करने में मजा आया, जाहिर तौर पर रन आउट होने से निराशा हूं लेकिन यह एक अच्छा अनुभव रहा है। हमने अच्छा स्कोर किया और उम्मीद है कि हम जीत की राह पर होंगे। विकेट काफी अच्छा है, स्पिनरों के लिए गेंद 20-25 ओवर के बाद पकड़ में आने लगी और स्पिन हमारे लिए भी महत्वपूर्ण होने वाली है।”

ALSO READ:12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका ये भारतीय खिलाड़ी अभी भी टीम में बरपा रहा है कहर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

यहाँ देखें वीडियो

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: शाई होप, ब्रैंडन किंग, शमाराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, काइल मेयर्स, शेरफेन रदरफोर्ड, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, अकील हुसैन, जेडन सील्स।

भारत की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

ALSO READ:IND vs WI: 2 साल तक नहीं मिला 1 मैच भी खेलने का मौका, अब धवन के मौका देते चमक गयी किस्मत, बना डाला अनोखा रिकॉर्ड

Published on July 23, 2022 9:57 am