MOHMMAD SHAMI

तिरुवंतपुरम के मैदान में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में जहां टीम इंडिया ने रिकॉर्ड तोड़ जीत को अपने नाम किया तो वहीं श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया। हालांकि जीत में विराट कोहली और शुभ्मन गिल ने ताबड़तोड़ पारी खेली तो वही विराट को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच ऑफ प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

मैं हमेशा सिर्फ एक ही चीज़ सोचता हूं

विराट कोहली ने मैच प्रजेंटेशन के दौरान कई सारी बातें कही इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि

“मुझे मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड्स के बारे में कुछ नहीं पता। मेरे लिए यह मेरे इरादे और उस मानसिकता का प्रतिफल है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं।”

मुझे मील का पत्थर नहीं बनना है

कोहली यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा

“यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना। जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मुझे अच्छा लग रहा है। मैं किसी मील के पत्थर को पाने के लिए बेकरार नहीं हूं। मैं बस अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं, ऐसी जगह पर जहां मैं आराम कर सकूं। आज भी मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक अच्छी जगह पर हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे।”

Read More : सीरीज के साथ ही खत्म हुआ बुमराह का टेंशन, वनडे विश्वकप में टीम इंडिया को मिला बुमराह से घातक गेंदबाज, विरोधियों के लिए बना काल

मोहम्मद सिराज की तारीफ

इसी के साथ विराट कोहली ने मोहम्मद शमी और सिराज की तारीफ की और कहा कि-

“शमी हमेशा से हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरीके से सिराज आए हैं वह वाकई में बहुत शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। जो हमारे लिए काफी अच्छी शुरुआत है वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं जो वर्ल्ड कप में जाने के लिए हमारे पास एक अच्छा संकेत है। सिराज ने 10 ओवर डालते हुए 32 रनों के नुकसान पर 15 विकेट लिए हैं”

Read More : पहले जय शाह ने किया मैसेज, फिर टीम इंडिया में हुआ इस खिलाड़ी का चयन, चयनकर्ता भी हो गये मौका देने को बेबस!

Published on January 16, 2023 5:07 pm