IND vs SL: ख़त्म हुई मिडिल ऑर्डर की समस्या, Rohit Sharma को मिला नंबर 4 पर खेलने वाला घातक खिलाड़ी

भारतीय टीम इस समय श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में Rohit Sharma ने Ravindra Jadeja को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। Rohit Sharma जबसे कप्तानी कर रहे हैं विश्व कप के लिए टीम में बदलाव कर रहे हैं और नई नई चीज़ें आजमा रहे हैं। 

यही वजह रही चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए Ravindra Jadeja। 17वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे Jadeja सिर्फ 4 गेंदों का ही सामना कर पाए। गुरुवार को सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 62 रनों से जीत दर्ज कर लगातार 10वां टी-20 मुकाबला जीता था।

जडेजा की शानदार वापसी

टीम इंडिया के लिए ईशान किशन ने 89 और श्रेयस अय्यर ने 57 रनों की पारी खेली। ईशान ने अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 3 ओवरों में 44 रनों की साझेदारी की। अंतिम ओवरों में श्रेयस अय्यर ने तूफानी बल्लेबाजी की औऱ रवींद्र जडेजा नॉन स्ट्राइकर पर अय्यर का साथ निभाते नजर आए। 

ALSO READ:IPL 2022: दो ग्रुप में बंटी 10 टीमें, CSK और Mumbai Indians नहीं है एक ग्रुप में, जानिए आईपीएल 2022 का शेडयूल

Rohit Sharma ने जडेजा की तारीफ में कही ये बात

रोहित शर्मा

वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 4 ओवरों में 1 विकेट निकाला। 4 ओवर में जडेजा ने 7 की इकॉनोमी के साथ सिर्फ 28 रन खर्च किए थे। जडेजा के बारे में बात करते हुए Rohit Sharma ने मैच के बाद कहा, 

“रवींद्र जडेजा की वापसी से मैं काफी खुश हूं। हम टीम में उनका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठना चाहते हैं। इसलिए उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा और आप आगे आने वाले मुकाबलों में भी ऐसा देखेंगे। एक बल्लेबाज के तौर पर उनमें काफी सुधार हुआ है। वह बेहद शानदार फॉर्म में हैं। टेस्ट क्रिकेट के बाद हम उनका इस्तेमाल लिमिटेड ओवर क्रिकेट में करना चाहते हैं।”

बता दें कि पहले मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट गंवाकर 199 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 137 रन बना सकी।

ALSO READ:IND vs SL: Shreyas Iyer का खुलासा उप कप्तान जसप्रीत बुमराह को रिश्वत देने की किया कोशिस, ईशान किशन पर कही बड़ी बात

Exit mobile version