IND VS SL: जीत रहे हो ठीक है लेकिन मैदान पर ये क्या कर रहे हो? रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से नहीं थी ऐसी उम्मीद

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SL) का पहला मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को भारत ने 62 रनों से जीतते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया का मनोबल सातवें आसमान पर होगा, जिसके बाद यह तय है कि दूसरे टी-20 मैच (IND vs SL) में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

टीम इंडिया इस लय को बरकरार रखते हुए, दूसरे टी20 (IND vs SL) को जीत कर सीरीज पर भी अपना कब्जा जमाना चाहेगी। अब दूसरा टी20 मैच  (IND vs SL) धर्मशाला में खेला जाएगा। पहले टी20 मैच में श्रीलंकाई टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी हर मोर्चे पर फेल नजर आई। वहीं, भारतीय टीम ने भी वही गलती की जो वो पिछले कुछ मैचों में करती आई है। टीम इंडिया के इस गलती के बाद कप्तान और कोच ने वो किया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

आसान कैच भी टपका रही है भारतीय टीम

Yuzvendra-Chahal-Shreyas-Iyer-Charith-Asalanka

पहले टी20 मैच (IND vs SL) में टीम इंडिया की फील्डिंग एक बार फिर साधारण दिखी। इस मैच में श्रेयस अय्यर ने एक बेहद ही आसान कैच टपका दिया जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के हाव भाव ही बदल गए। अक्सर मैदान पर शांत रहने वाले रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का रिएक्शन उस समय बिल्कुल विपरीत था।

क्यों ऐसा बर्ताव कर रहे हैं रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ ?

ROHIT SHARMA PC

पहले टी20 मैच (IND vs SL) में श्रेयस अय्यर ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर असालंका का आसान कैच छोड़ दिया। जैसे ही श्रेयस अय्यर ने ने वो कैच छोड़ा, उसके बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपना सिर पकड़ लिया। राहुल द्रविड़ की यह हरकत कैमरे में भी कैद हो गई।  कैच छूटने के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी काफी दुखी नजर आए।  वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ जब भुवनेश्वर कुमार ने कैच छोड़ा था तब रोहित शर्मा ने उस गेंद को लात मार दी थी। भले ही रोहित शर्मा बतौर कप्तान बेहतरीन काम कर रहे हों लेकिन एक कप्तान का मैदान पर इस तरह का बर्ताव बहुत गलत है।

ALSO READ:Bhabi Ji Ghar Par Hain शो में बदलने वाली हैं अनीता भाभी, नेहा पेंडसे को रिप्लेस करेगी ये खूबसूरत एक्ट्रेस

यह काम करना चाहिए रोहित-द्रविड़ को

Rohit-Sharma-Gets-Angrey

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को मैदान पर इस तरह का रिएक्शन देने की बजाए, आराम से बैठकर इस मामले को सुलझाना चाहिए। रोहित-द्रविड़ को इस मसले को ड्रेसिंग रूम और प्रैक्टिस के दौरान सुलझाना चाहिए। जैसा कि धोनी किया करते थे। हमने शायद ही कभी धोनी को देखा होगा कि वो कैच छूटने के बाद खिलाड़ियों पर गुस्सा करते थे।

अगर रोहित-द्रविड़ मैदान पर ऐसे ही रिएक्शन देते रहे तो इससे बात बनेगी नहीं बल्कि और ज्यादा बिगड़ेगी।  इससे खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ेगा, जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है।

ALSO READ: IND vs SL: फैंस के लिए आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है दूसरा टी20 मैच, जानिए अब तक का अपडेट

Exit mobile version