IND vs SL: रोहित शर्मा ने Ravindra Jadeja का नहीं पूरा होने दिया दोहरा शतक, गौतम गंभीर ने गुस्से में कह दी ये बड़ी बात

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ भारत (IND vs SL) टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रहा है, जहां दूसरे दिन Ravindra Jadeja ने शानदार पारी खेली। उन्होंने नाबाद 175 रन बनाकर कई बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिए हैं। 

Ravindra Jadeja के नाम शानदार रिकॉर्ड

Ravindra jadeja

Ravindra Jadeja ने 175 रनों की पारी खेलकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों की सूची में अपना नाम दर्जा करा दिया। Ravindra Jadeja 7वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव को पीछे छोड़ दिया है। कपिल देव ने इससे पहले 1986 में श्रीलंका के ही खिलाफ 163 रन बनाए थे। 

Ravindra Jadeja अपने आप को देश का बेस्ट आलराउंडर साबित करते हुए नाबाद 175 रन की बड़ी शतकीय पारी खेली जिससे भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे शनिवार को यहां चाय के ब्रेक से ठीक पहले अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 574 रन बनाकर समाप्त घोषित की। 

Ravindra Jadeja और रविचंद्रन अश्विन (82 गेंदों पर 61 रन) ने सातवें विकेट के लिये 130 रन जोड़े। हालांकि जडेजा को दोहरा शतक जड़ने का मौका नहीं मिला। इससे फैंस नाराज हो गए हैं और गौतम गंभीर तक ने इस पर टिपणी की है। 

ALSO READ: विराट कोहली 2 साल से क्यों नहीं बना पा रहे शतक, गौतम गंभीर ने खोज निकली विराट की सबसे बड़ी कमी

गौतम गंभीर ने रखी अपनी राय

GAUTAM GAMBHIR

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले को लेकर बड़ी बात कही ह। गौतम गंभीर ने कहा कि,

“शायद जडेजा को कहना चाहिए था कि उनके पास 3 ओवर हैं। ऐसे में वे दोहरा शतक पूरा करना चाहते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं। लेकिन कुल मिलाकर टीम का हित पहले है और भारत ने पारी घोषित करने का अच्छा निर्णय लिया।”

इस विवाद को लेके काफी बाते बन रही हैं और रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की आलोचना हो रही है। ऐसा ही कुछ पहले भी हुआ था। 2004 में पाकिस्तान दौरे पर कप्तान राहुल द्रविड़ ने ऐसे ही भारतीय पारी घोषित कर दी थी जहा उस समय सचिन तेंदुलकर 194 रन पर नाबाद थे। इस बात पे काफी विवाद खड़ा हुआ था।

भारत और श्रीलंका के पहले टेस्ट मैच की बात करें तो, भारतीय बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 574 रन की विशाल बढ़त हासिल की है। श्रीलंका इस मैच में काफी पिछड़ गई है। उन्होंने दूसरे दिन की समाप्ति पर 4 विकेट खो दिए हैं और सिर्फ 108 रन जोड़े हैं। 

ALSO READ: IND vs SL: क्या 100वें टेस्ट को लेकर ‘नर्वस’ थे VIRAT KOHLI? जिसके कारण नहीं लगा पाए शतक, खुद कही ये बात

Exit mobile version