rohit sharma post match

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले (IND vs SL) में श्रीलंका को 317 रन से मात दी। इसके साथ ही उन्होंने सीरीज 3-0 से अपने नाम की। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2 बार 300 प्लस का स्कोर बनाया है और दोनों ही बार श्रीलंका टीम दबाव में पूरी तरह बिखर गई है, वहीं एक मैच में उन्होंने भारत को कांटे की टक्कर दी थी और उस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी किया था। 

दबाव में बिखर गई श्रीलंकाई टीम

भारत ने पांच विकेट पर 390 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने नाबाद 166 जबकि शुभमन गिल ने 116 रन की पारी खेली, वहीं कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर अपना अर्द्धशतक लगाने से चूक गये। श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा और कासुन रजिता ने दो-दो विकेट चटकाए।

हालांकि श्रीलंका की टीम केवल 73 रन पर ही ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से सिराज ने चार, कुलदीप और शमी ने 2-2 विकेट लिए। यह वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था। 

उन्होंने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था। वहीं, भारतीय टीम का पिछला रिकॉर्ड 257 रन से जीत का था, जो उन्होंने 2007 में बरमूडा के खिलाफ हासिल की थी।

रोहित शर्मा ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ

सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,

“यह हमारे लिए बेहतरीन सीरीज थी। बहुत सारे सकारात्मक। हमने अच्छी गेंदबाजी की, जरूरत पड़ने पर विकेट हासिल किए और पूरी श्रृंखला में बल्लेबाजों का रनों का अंबार देखना अच्छा रहा। यह देखकर अच्छा लगा कि वह (सिराज) कैसी गेंदबाजी कर रहे थे और वह उन सभी स्लिप के हकदार थे। वह एक दुर्लभ प्रतिभा है, जिस तरह से वह पिछले कुछ वर्षों में सामने आया है, यह देखना अच्छा है। वह ताकत के साथ आया है और यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है।”

ALSO READ:IND vs SL: “कप्तान रोहित शर्मा ने बहुत कोशिस की लेकिन…..” श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेकर भी खुश नहीं हैं मोहम्मद सिराज, कहा इस बात का हमेशा रहेगा मलाल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा कि

हमने हर तरह की कोशिश की (उनका पांचवा पाने के लिए) लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन चारों विकेट उसके रहे और आगे जाके पांच भी आएंगे। उसके पास कुछ तरकीबें हैं, जिन पर वह काम कर रहा है और यह देखने के लायक है। हम जल्दी से (अगली श्रृंखला के लिए) ड्राइंग बोर्ड पर पहुंचेंगे और देखेंगे कि पिच कैसी है, फिर तय करें कि संयोजन कैसा होगा। वे (न्यूजीलैंड) पाकिस्तान में सीरीज जीतकर आ रहे हैं, इसलिए यह आसान काम नहीं होगा।”

ALSO READ:IND vs SL, STATS: 317 रनों के विशाल जीत के साथ मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बना भारत

Published on January 15, 2023 9:16 pm