IND vs SL: Ravindra Jadeja ने रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 2 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मैच मोहाली में खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार टेस्ट मैच खेलनी उतरी भारतीय टीम ने मेहमानों को पारी और 222 रनों से मात दी। भारत ने तीसरे दिन ही यह मैच खत्म कर दिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है।

भारत के लिए इस मैच में जीत के हीरो रहे Ravindra Jadeja और Ravichandran Ashwin। दोनों भारतीय स्पिनर्स ने इस मुकाबले में 20 में 15 विकेट अपने नाम किए। Ravindra Jadeja ने इस मैच में 175 रन नाबाद बनाने के बाद 9 विकेट झटके। वहीं अश्विन ने भी 61 रनों की पारी खेलने के बाद कुल 6 विकेट अपने अपने नाम किए।

जडेजा बने मैन ऑफ द मैच

Ravindra Jadeja

इस मैच में बल्ले और गेंद दोनो से शानदार प्रदर्शन करने वाले Ravindra Jadeja ने मैन ऑफ द मैच अपने ना किया। मैच के बाद बातचीत में Ravindra Jadeja ने अपने खेल के बारे में बात की। उन्होंने कहा,

“मैं कहूंगा कि यह मेरा लकी मैदान है। मैं जब भी यहां आता हूं तो मुझे पॉजिटिव वाइब्स मिलती है। मैं ऋषभ के साथ साझेदारी करना चाहता था, उसे स्ट्राइक देना और दूसरे छोर से उसकी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता था। सच कहूं तो मुझे किसी भी स्टैट के बारे में पता नहीं है। बहुत अच्छा लग रहा है, टीम के लिए रन बनाने और विकेट लेने की खुशी है। जाहिर है एक खिलाड़ी के रूप में आप इस तरह के प्रदर्शन से अपना आत्मविश्वास बढ़ाते हैं। मैंने कुछ अलग नहीं किया है, बस अपनी ताकत से खेला और मैं खुद को सेटल होने का समय देता हूं। मैं इसे बीच में बहुत सरल रखना चाहता हूं। मैंने एसजी गुलाबी गेंद से नहीं खेला है, इसलिए यह अलग होने वाला है और मैं कुछ दिनों के लिए अभ्यास करूंगा, उम्मीद है कि यह अच्छा होगा।”

भारत दो मैचों की सीरीज में अब 1-0 से आगे हो गया है। अब दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले टी20 सीरीज में भारत ने मेहमानों को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था।

ALSO READ: IND vs SL: STATS: रोहित शर्म की कप्तानी में पहले टेस्ट में भारत ने बनाये 17 बड़े रिकार्ड्स, सर जडेजा ने अकेले अकेले लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

Exit mobile version