IND vs SA: ऋषभ पंत की कप्तानी में होगा इन 2 खिलाड़ियों का डेब्यू, पहले मैच में ही मौका मिलना तय!
IND vs SA: ऋषभ पंत की कप्तानी में होगा इन 2 खिलाड़ियों का डेब्यू, पहले मैच में ही मौका मिलना तय!

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) को दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) क्रिकेट टीम के साथ कल से यानी 9 जून से पांच मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) की मेजबानी में IPL  2022 के सबसे तेज भारतीय गेंदबाज का डेब्यू होने जा रहा है। IPL  में अपनी तेज गेंदबाजी के कारण चर्चा का हिस्सा रहे खिलाड़ी को अब पहले ही मैच में अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है। खिलाड़ी के भारतीय क्रिकेट टीम में प्रदर्शन को लेकर जहां एक तरह भारतीय फैंस इंतजार में हैं तो वहीं विरोधी टीम के बल्लेबाज खिलाड़ी की तेज गेंदबाजी के विकल्प तलाश रहे हैं।

गेंदबाजी की प्रैक्टिस के बाद हैं तैयार

इंडियन प्रीमियर लीग में तेज गेंदबाजी के बाद उमरान मालिक को भारतीय टीम की स्क्वाड में चुना गया था। जिसके बाद खिलाड़ी ने मैच से पहले नेट्स पर काफी प्रैक्टिस की है। देर शाम तक प्रैक्टिस करके काफी मसीना बहाया। जिसके बाद उमरान मालिक अब पहले ही मैच जसप्रीत बुमराह के ना होने पर भी टीम में तेज गेंदबाजी के लिए तैयार है। सभी का ध्यान खिलाड़ी के प्रदर्शन पर है। हालांकि इस दबावपूर्ण स्तिथि से निपटारे के लिए उमरान मालिक के साथ मैदान पर कोच भी बातचीत करते नजर आय है।

Also Read : कश्मीरी खिलाड़ी Umran Malik पर Aakash Chopra ने कसा तंज, गेंदबाजी पर कह दी ये बड़ी बात

अर्शदीप सिंह पर टिकी है निगाहें

Arshdeep singh

भारतीय क्रिकेट टीम ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और पारस महाम्ब्रे की निगरानी में देर शाम तक अर्शदीप सिंह ने नेट्स पर पसीना बहाया है। इसी समय तेज गेंदबाज उमरान मालिक की गेंदों पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शॉट्स खेलने की कोशिश की। वहीं युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह ने पहले शॉट गेंदें डालकर अपना अभ्यास किया। जिसके बाद टीम के गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे की निगरानी में यॉर्कर गेंदों की सटीकता पर भी काम किया।

कोच ने खिलाड़ियों पर रखी खास नजर

भारतीय क्रिकेट टीम मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच भी मैदान पर प्रैक्टिस सत्र के दौरान फुल एक्शन में नजर आए। प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे ने बीच की प्रैक्टिस विकेट पर क्रीज पर ग्लव्स और वाइड लाइन के सामने एक बोतल रखी और अर्शदीप सिंह को अलग वैरिएशन गेंदें पर इन दोनों को निशाना बनाने को कहा। जिसके बाद खिलाड़ी और कोच के बीच सही गजट पर बात के बाद सही लाइन और लेंथ पर प्रैक्टिस हुई। हालांकि गर्म परिस्थितियों पर तेज गेंदबाज ज्यादा देर अभ्यास नहीं करते है। लेकिन अर्शदीप सिंह और उमरान मालिक ने काफी प्रैक्टिस की। साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने 15 मिनट प्रैक्टिस की। हर्षल पटेल , हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने टीम सत्र के दौरान आर किया।

Also Read : SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों को मौका न देना चयनकर्ताओं का फैसला समझ से परे, हो रहा अन्याय