IND vs BAN

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम और बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का सुपर 4 का मैच आज यानी 2 नवंबर को 54 हजार क्षमता वाले एडीलेड ओवल ( Adelaide Oval) पर खेला जाना है। इस मैच (IND VS BAN) में भारतीय टीम को जीत के बाद सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान करनी है।

टीम इंडिया पिछला मैच हारने के बाद इस मैच में करो या मरो की स्थिति में है। मैच से टॉस के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ( Shakib Al Hasan) मौजूद हुए। जिसमे टॉस का सिक्का उछला और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टॉस का मिलेगा फायदा!

भारत बनाम बांग्लादेश मैच जोकि एडिलेड ओवल की पिच पर होना है। ये एक एक हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है। इस मैदान पर होने वाले टी20 मैच से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का औसत स्कोर 170 रहा है। जिसके साथ साफ है कि टीम को टॉस जीतने का फायदा मिलेगा।

साथ ही दर्शको को अच्छा मैच देखने को मिलेगा और बल्लेबाजी से रनों की अच्छी बारिश की उम्मीद है। यहां पर पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय सही बताया जा रहा है।

भारतीय टीम ने आज के मैच के इम्पोर्टेंश को देखते हुए टीम में कुछ बदलाव किए हैं। आज दीपक हुड्डा की जगह एक बार फिर अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है।

क्या कहती है मौसम की रिपोर्ट

इस मैच की मौसम के रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। लकी मैच के दौरान बारिश की पूरी संभावना भी है। साथ ही शाम को हवाएं 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी।

0-2 मिमी बारिश के साथ तापमान में 10 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच उतार-चढ़ाव होगा। ऐसे में आज का मुकाबला बेहद कम ओवरों का हो सकता है। मैच में 5-5 का ओवर भी मैच का निर्णय तय कर देगा।

Also Read : रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ इस मैच विनर गेंदबाज को कर रहे नजरअंदाज, नहीं दे रहे मौका, अकेले जीता सकता है टी20 विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शांतो, लिट्टन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), यासिर अली, शोरीफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद।

Also Read : टी20 विश्व कप के बीच भारत के लिए आई खुशखबरी, टीम इंडिया में हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

Published on November 2, 2022 1:13 pm