भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (IND vs SA) के साथ तीसरा टेस्ट मैच एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में कई बदलाव किए जा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम अपने पिछले दोनो मैच को हार चुका हैं। जिसके बाद इस पांच मैच की सीरीज में तीसरा ही मैच भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए करो या मरो का मैच हो गया है।

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को सीरीज बचाने के लिए सिर्फ जीत ही चाहिए। जिसके लिए टीम में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। खासतौर पर तीन खिलाड़ियों की जगह बदली जा सकती है। जानिए क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन और कौन तीन खिलाड़ी हो सकते हैं इस मैच में बाहर…

इन 3 खिलाड़ियों को कप्तान ऋषभ पंत करेंगे बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत तीन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर करते हैं। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम से बाहर किया जा सकता है। ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले मैच में 23 रन बनाए थे। तो वहीं दूसरे मैच में मात्र एक रन पर आउट हो गए थे। जिसके बाद उन्हें इस मैच से बाहर किया जा सकता है।

आवेश खान ने गेंदबाजी में काफी निराश किया हैं। दोनों ही मैच में वो टीम की जरूरत के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर सके है। जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है। वहीं आईपीएल में पर्पल कैप जीतने वाले खिलाड़ी युजवेंद्र चहल भी मैच में प्रभावहीन नजर आए हैं। जिसके बाद उन्हें इस मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

Also Read : IND VS SA: तीसरे टी20 में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका !

ये रहेगी बल्लेबाजी यूनिट

इस करो या मरो के मैच में वेंकटेश अय्यर और ईशान किशन को मौका दिया जाएगा, ऐसा कहा जा सकता है। ईशान किशन फॉर्म में हैं और ऋतुराज गायकवाड़ के फ्लॉप प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर को उनका स्थान दिया जा सकता हैं। नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर मौजूद होंगे, जोकि आज के मैच में अच्छी भूमिका निभा सकते है।

स्लो पिच पर श्रेयस अय्यर अच्छी बल्लेबाजी के लिए और टीम को संभालकर आगे बढ़ने के लिए जाने जातें है। चौथे स्थान पर कैप्टन ऋषभ पंत मौजूद होंगे। पांचवे नंबर पर हार्दिक पांड्या और छटवे स्थान पर दिनेश कार्तिक मैच को खतम करने के लिए होंगे।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

गेंदबाजी में आवेश खान के बाहर किए जाने के बाद भुवनेश्वर कुमार के साथ उमरान मालिक डेब्यू कर सकते हैं। साथ ही रवि विश्नोई भी मैच में युजवेंद्र चहल के स्थान पर नजर आ सकते हैं। अक्षर पटेल और हर्षल पटेल गेंदबाजी करते नजर आएंगे।।इस पिच पर स्पिन गेंदबाजी कोड मिलेगी। ऐसा माना जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार

Also Read : IND vs SA: आज के मैच में दोनों टीमों की सलामी जोड़ी में होगा बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी करेंगे भारत-अफ्रीका के पारी की शुरुआत