भारत की B टीम के लायक भी नहीं हैं शिखर धवन! राहुल द्रविड़ ने कॉल कर बताया क्यों नहीं मिला दिग्गज को टीम में जगह
भारत की B टीम के लायक भी नहीं हैं शिखर धवन! राहुल द्रविड़ ने कॉल कर बताया क्यों नहीं मिला दिग्गज को टीम में जगह

भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को आईपीएल के बाद 9 जून से 19 जून तक पांच टी20 मैच को सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच खेलनी है। इन 10 दिनों में पांच टी20 मुकाबले देश के अलग अलग शहर में खेले जायेंगे। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 18 खिलाड़ियों की टीम रविवार की शाम इंग्लैड टेस्ट टीम के साथ ऐलान कर दी।

इस सीरीज के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों जैसे उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को मौका मिला है। तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को बिलकुल दरकिनार कर दिया गया है। सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। जिसके बाद केएल राहुल की कप्तानी में टीम पांच टी20 मैच खेलेगी।

धवन, गिल, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन को नहीं मिला मौका

rohitsharma-shikhardhawan

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में उम्मीद के मुताबिक सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दे दिया गया है। तो वहीं युवा आईपीएल 2022 के स्टार खिलाड़ियों को टीम में खेलने का तोहफा मिला है। लेकिन केएल राहुल की कप्तानी में चुनी गई 18 सदस्यों की टीम में इन खिलाड़ियों के न चुने जाने पर फैंस ने नाराजगी जाहिर की है। संजू सैमसन को एक बार फिर टीम में मौका नहीं मिला है। आईपीएल में फॉर्म से बाहर नजर आए ऋषभ पंत को मिला मिला है लेकिन संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है।

इन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम शिखर धवन का है। शिखर धवन के बल्ले से आईपीएल में 427 रन निकले हैं। वो आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में छटवे स्थान पर है। इसी के साथ राहुल त्रिपाठी ने 393 रन और शुभमन गिल ने 403 रन बनाए हैं।

फैंस का कहना है कि राहुल त्रिपाठी आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में खिलाड़ियों को समय पर मौका ना देना उनका मनोबल गिरा सकता है तो वहीं उनकी मेहनत के साथ भी अन्याय है। मोहसिन खान और यश दयाल को भी इस सीरीज के लिए उचित माना जा रहा था। लेकिन पहला आईपीएल खेल रहे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है। इन खिलाड़ियों में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा का नाम भी शामिल है।

ALSO READ: IPL 2022, PBKS vs SRH TOSS REPORT: टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, ये खिलाड़ी बना SRH का कप्तान

इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

team india

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से तेज गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक को उनकी तेज गेंदबाजी का गिफ्ट कर अर्शदीप सिंह को लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह मिली है। उमरान मलिक के लिए ये सीरीज जसप्रीत बुमराह न रहने पर है एक काफी बड़ा मौका हो सकती है।

IND T20I स्क्वाड बनाम SA

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर & उपकप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

ALSO READ: England Test में हुई चेट्रेश्वर पुजारा की वापसी, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, बाहर हुआ ये दिग्गज भारतीय बल्लेबाज