भारत के सबसे बड़े गुनाहगार हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया को इन्ही की वजह से करना पड़ा हार का सामना
भारत के सबसे बड़े गुनाहगार हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया को इन्ही की वजह से करना पड़ा हार का सामना

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज (IND VS SA) खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया पहला मैच 9 रन से हर चुकी है। जिसके अब सीरीज में 0-1 से पीछे है। भारतीय क्रिकेट टीम की पहले वनडे मैच में हार के ये तीन खिलाड़ी जिम्मेदार थे।

1- रवि बिश्नोई ( Ravi Bishnoi)

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से पहले वन डे मैच में हार के कुछ हद तक जिम्मेदार 22 साल के युवा खिलाड़ी रवि बिश्नोई रहे हैं। पहले साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान खिलाड़ी ने आवेश खान की गेंद कर डेविड मिलर का कैच टपका दिया। डेविड मिलर ने नाबाद 75 रन की पारी खेली। इसके बाद रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपने खाते के 8 ओवर्स में 8.63 की इकॉनमी से 69 रन खर्च कर दिए। हालांकि रवि विश्नोई ने क्विंटन डि कॉक को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

2- ईशान किशन ( Ishan Kishan)

युवा खिलाड़ी ईशान किशन एक विस्फोटक बल्लेबाज है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में ईशान किशन का बल्ला नही चल सका। ईशान किशन ने 37 गेंद में 20 रन बनाए, जोकि उनके खेल के बिलकुल विपरीत था।

ईशान ने ये रन 54 की औसत से बनाए हैं, इसमें खिलाड़ी ने तीन चौके लगाए। यानी ईशान किशन ने 26 गेंद बर्बाद किए। खिलाड़ी के बल्ले से 4.2 ओवर में कोई रन नही बना, जिससे टीम इंडिया का रन रेट काफी बढ़ गया।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच आई बुरी खबर, चोटिल होकर बाहर टी20 विश्व कप से हुआ ये खिलाड़ी, अब किसे मिलेगी जगह?

3- शिखर धवन और शुभमन गिल ( Opening Pair)

भारतीय क्रिकेट टीम 250 रन का स्कोर लेकर मैदान कर उतरी थी। लेकिन दोनो सलामी बल्लेबाज ने पावरप्ले के दौरान ही विकेट गवां दिया। शिखर धवन ने 4 रन और शुभमन गिल ने 3 रन बनाए। शुभमन गिल का विकेट तीसरे ओवर में ही गिर गया था, लेकिन कप्तान शिखर धवन को पारी संभालने की जरूरत थी। तब वो भी 6वें ओवर में आउट हो गए।

Also Read : “वह किसी भी भूमिका में टीम इंडिया में फिट नहीं बैठ रहा है” ऋषभ पंत पर भड़के जडेजा, टी20 विश्व कप से पहले कही ये बात

Published on October 7, 2022 8:39 am