Team India
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित और कोहली के बिना पहली बार ऐसी होगी Team India की बैटिंग ऑर्डर

IPL  के बाद 9 मई को Team India को दक्षिण अफ्रीका(SOUTH AFRICA) के खिलाफ पहला घरेलू टी20 मुकाबला खेलना है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल(KL RAHUL) है। टीम के सीनियर खिलाड़ी मुख्य रूप से रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को आराम दिया गया है। जिसके बाद टीम में युवा खिलाड़ी इस दौरे में अपना करतब दिखाते नजर आएंगे। इसके लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना केएल राहुल को ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन ….

1- केएल राहुल ( KL Rahul)

केएल राहुल

 

कप्तान केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अपने सलामी बल्लेबाज के स्थान पर नजर आयेंगे। केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं जिसमें उनके तीन शतक भी शामिल है। रोहित शर्मा की गैरमुजूदगी में केएल राहुल कप्तानी और सलामी बल्लेबाजी करके टीम को अच्छी शुरुआत दे सकते है।

2- ईशान किशन ( Ishan Kishan)

ईशान किशन

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को इस सीरीज के पांचों मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के तौर पर पांचों मैच में नजर आएंगे।

3- श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर

आईपीएल में केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर को नंबर तीन यानी विराट कोहली की जगह पर बल्लेबाजी के लिए आजमाया जा सकता है। श्रेयस अय्यर एक बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं, जिसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में नंबर तीन की जगह मिलेगी। वहीं अभी तक वो टी20 फॉर्मेट में 141 के स्ट्राइक रेट से 36 टी20 मैच में 809 रन बना चुके हैं।

4- ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

ऋषभ पंत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में Team India में  ऋषभ पंत को बल्लेबाजी में प्रमोट करके नंबर चार का स्पॉट दिया जा सकता है। ऋषभ पंत को ज्यादा गेंद मिले और वो अच्छा स्कोर बना सकें इसलिए उन्हें नंबर तीन का स्पॉट दिया जा सकता है। ऋषभ पंत ने 43 टी20 मैच में 453 रन बनाए हैं।

5- हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

Hardik-Pandya

पिछले साल टी20 विश्वकप से बाहर हुए हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के बाद अपनी जबरदस्त वापसी की है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में बल्ले और गेंद दोनो से काफी अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को बहुत फायदा पहुंचाया है। जिसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों में जगह दी गई है।

ALSO READ:RR VS RCB: युजवेंद्र चहल से छीन गई पर्पल कैप, ऑरेंज के बाद अब पर्पल कैप की रेस में भी विदेशी खिलाड़ियों से पीछे रह गये भारतीय

6- दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik)

dinesh karthik

इस साल आईपीएल का सीजन दिनेश कार्तिक के लिए काफी अच्छा गया है। आरसीबी ने टॉप तीन तक की रेस लड़ी जिसमें दिनेश कार्तिक ने भी कई मैच में फिनिशर बनकर मैच जिताए। जिसके बाद उनकी लगभग तीन साल के बाद वापसी हुई है। इस वापसी के बाद उन्हें Team India में भी फिनिशर का रोल मिल सकता है।

ALSO READ:Womens T20 Challenge 2022: सुपरनोवा की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारतीयों को नजरअंदाज कर इस विदेशी खिलाड़ी को दिया तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का पूरा श्रेय