IND VS SA

30 अक्टूबर के दिन भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल की तरफ अपना रास्ता साफ करेगी। हालांकि टीम इंडिया इस मैच को जीतने का पूरा जोर लगाएगी। क्योंकि सामने साउथ अफ्रीका की टीम भी काफी मजबूत है।

ऐसे में टीम इंडिया के पास ऐसे कुछ खिलाड़ी मौजूद हैं, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच को जिताने का दम रखते हैं, तो चलिए आपको इस लिस्ट में उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगर शानदार प्रदर्शन देते हैं तो यकीनन टीम इंडिया को इस मैच में जीत मिलेगी।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप में बहुत ही शानदार तरीके से गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। वह काफी ज्यादा किफायती भी साबित हुए हैं, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट अपने नाम किए थे और वही नीदरलैंड के खिलाफ थी उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी दिखाते हुए 2 विकेट चटकाए हैं।

विराट कोहली

दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी आता है। इस समय विराट कोहली का बल्ला T20 वर्ल्ड कप में खूब चल रहा है, उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच में जीत दिलाई थी और नीदरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने 62 रन बनाए थे ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी यह खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिला सकता है।

मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के गेंदबाज का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है मोहम्मद शमी के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। वह पारी की शुरुआत में काफी ज्यादा खतरनाक भी नजर आते हैं। हालांकि जब भी मैदान पर इस खिलाड़ी की मौजूदगी होती है तो विरोधी टीमों के बल्लेबाज खिलाड़ी को देखकर खौफ में आ जाते हैं।

Read MoreT20 World Cup 2022: श्रीलंका की हार से भारत का बिगड़ा समीकरण! टूर्नामेंट में बढ़ गयी भारतीय टीम की मुसीबत, समझे

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव साल 2022 में T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। आपको बता दें कि जब भी ये खिलाड़ी अपनी फॉर्म में होता है तो किसी भी बल्लेबाज की धज्जियां उड़ा देता है, हालांकि इस खिलाड़ी को इंडिया में एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है।

रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी जादुई गेंदबाज़ी और शानदार बैटिंग के लिए जाना जाता है उनकी कैरम बॉल को समझना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। हालांकि अगर ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी फॉर्म में नजर आते हैं। तो यकीनन टीम इंडिया को जीत दिलाने में यह खिलाड़ी अपनी अहम भूमिका निभा सकता है।

Read More : T20 World Cup 2022: श्रीलंका की हार से भारत का बिगड़ा समीकरण! टूर्नामेंट में बढ़ गयी भारतीय टीम की मुसीबत, समझे