VIRAT KOHLI CATCH DROP

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम (IND vs SA) के बीच पर्थ के मैदान पर ICC टी20 विश्व कप का एक अहम मैच खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को जीत मिली और इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। 

साउथ अफ्रीका ने इस मैच को आखिरी ओवर में 5 विकेट से जीतने में सफलता हासिल की। वहीं, इस मैच में भारतीय टीम ने 3 बड़ी गलतियां करी जिसके कारण उन्हे हार का सामना करना पड़ा। नजर डालते है टीम इंडिया की इन 3 गलतियों पर। 

बल्लेबाजों ने नही किया अपना काम

भारत के लिए इस मैच में बल्लेबाजों ने अपना दम नही दिखाया जैसा उन्होंने पिछले दो मैचों किया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम ने सिर्फ 133 रन का स्कोर खड़ा किया जो की काफी नही था। बल्लेबाज़ी में एक बार फिर राहुल का बल्ला नही चला aur रोहित शर्मा इस बार कुछ बड़ा नही कर पाए। 

इसके बाद विराट कोहली भी सस्ते में आउट हुए। दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक भी टीम का स्कोर बढ़ाने में नाकामयाब रहे। केवल सूर्यकुमार यादव का बल्ला चला लेकिन उनका किसी और ने साथ नहीं दिया जिसके कारण भारत ने मैच गंवा दिया। 

एडेन मार्करम का कैच छोड़कर बड़ी गलती

इस मैच में भारत की फील्डिंग भी दमदार नही थी। भारत ने कुछ अहम मौके गंवा दिए जिससे उन्हे फायदा हो सकता था। बल्लेबाज विराट कोहली ने मैच के दौरान एडेन मार्क्रम का कैच छोड़ा था। वैसे तो विराट कोहली फील्डिंग में काफी जबरदस्त हैं लेकिन उनसे भी इस बार गलती हो गई। 

मैच के 12वें ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने मार्करम का कैच छोड़ा था जो टीम को काफी भारी पड़ा। उन्हे मिले जीवदान से उन्होंने बाद में अर्धशतक जड़ा जिससे साउथ अफ्रीका को मैच जीतने में आसानी हुई। 

ALSO READ: आखिर कौन है यह बला की खूबसूरत पाकिस्तानी क्रिकेटर, जिसने 3 वर्ड में बाबर सेना की लगा दी लंका!

गवांए रनआउट के मौके

इस मैच में एक और बड़ी गलती रही जब भारत ने रन के मौके छोड़ दिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 3 बार रन आउट का मौका गंवाया जिससे मैच का रुख बदल सकता था। रोहित शर्मा ने 9वें ओवर की 5वीं गेंद पर एडेन मार्करम को रन आउट करने में देरी कर दी थी। 

इसके बाद 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर मार्करम फिर रन आउट होने से बचे जब बैकवर्ड पॉइंट से सूर्यकुमार यादव डायरेक्ट हिट करने से चूक गए। तीसरी बार में, 13वें ओवर की 5वीं गेंद पर रोहित एक बार फिर रन आउट करने से चूक गए। ये 3 मौके भारत ने गंवा दिए जो उन्हे काफी भारी पड़े। 

ALSO READ: ऋषभ पंत के आ गये हैं इतने बुरे दिन फैंस दे रहे हैं सलाह, “भाई ओपनिंग कर लो किस्मत बदल जाएगी”