Sunil-Gavaskar

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच केपटाउन न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में 11 जनवरी को खेला जाएगा। दोनो टीमों के लिए करो या मरो वाला मैच होगा। तीसरा टेस्ट जीतने वाली टीम इस सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। जिसके लिए दोनों टीमें जीतने पूरजोर प्रयास करेंगी। वहीं तीसरे टेस्ट में Virat Kohli की टीम में वापसी होगी। 

दूसरे टेस्ट मैच में विराट की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया था और टीम की कमान उपकप्तान के.एल राहुल ने संभाली थी। अगर टीम आखिरी मैच जीतने में कामयाब रही तो 29 साल बाद अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत जाएगी। दूसरे मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही, जिससे टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ गई है। अगले मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को कड़ी मेहनत करनी होगी।

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत ने लापरवाही वाले शॉट पर गंवाई विकेट तो भड़के दिग्गज, गावस्कर ने कहा-‘ये बकवास है…’

Sunil Gavaskar ने चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन

Gavaskar

इसी बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग एलेवन का चयन किया है। यह पक्का है कि Virat Kohli आखरी मैच के लिए टीम में जगा बनाएंगे। ऐसे काफी समय से अटकले लगाई जा रही है कि उनकी जगह किसे बाहर किया जाएगा। ऐसे में पूर्व दिग्गज और सलामी बल्लेबाज ने इसका जवाब दिया है। 

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि Virat Kohli की वापसी के बाद हनुमा विहारी को टीम से बाहर जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि मोहम्मद सिराज के चोटिल होने के कारण उनकी जगह  उमेश यादव या ईशांत शर्मा को लाया जाएगा। साथ में उन्होंने रहाणे और पुजारा का समर्थन किया और बताया कि ये दोनो खिलाड़ी टीम में बने रहेंगे और इसके अलावा कोई और बदलाव प्लेइंग इलेवन में नहीं होगा। 

Sunil Gavaskar की तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, ईशांत शर्मा/उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी होगी रहाणे और पुजारा के करियर की अंतिम पारी, ख़त्म हो जायेगा टेस्ट करियर- सुनील गावस्कर