IND vs SA: इस खिलाड़ी को मिला वनडे सीरीज में आखिरी मौका, नहीं किया प्रदर्शन तो यही ख़त्म है करियर

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। इसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। जब BCCI ने 31 दिसंबर की शाम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान किया तब एक सीनियर भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ के लिए राहत की खबर आई, जिन्हे अपना डूबता हुआ करियर बचाने का एक मौका मिल गया है। 

रोहित की जगह मिलेगा मौका

shikhar

कुछ समय पहले बड़ी खबर आई की Rohit Sharma वनडे सीरीज से बाहर हो गए है जिसकी वजह रही उनकी हैमस्ट्रिंग की चोट। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से वह बाहर हो गए और उनकी गैरमौजूदगी में Shikhar Dhawan को अब सलामी बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। अनुभवी और विस्फोटक ओपनर्स की लिस्ट में शुमार रहे Shikhar Dhawan को उनके बेहद खराब फॉर्म की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से नजरअंदाज किया जा रहा था, लेकिन अब भारतीय टीम में उनकी एक बार फिर से वापसी हो गई है। 

धवन का खराब समय

Shikhar-Dhawan-6

Shikhar Dhawan को कुछ महीने पहले श्रीलंका दौरे के समय पर भारतीय वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन इस टूर पर उनका बल्ला नही चला और वह कुछ खास नही कर पाए थे। फिर इस वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी सेलेक्ट नहीं किया गया, जिसके बाद बाते बनने लगी कि धवन का इंटरनेशनल करियर शायद अब हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। हालांकि इस दिग्गज का वनडे करियर काफी शानदार रहा है। 

शिखर धवन

Shikhar Dhawan ने भारतीय टीम के लिए 145 वनडे मुकाबलों में 45.55 की औसत और 93.79 की स्ट्राइक रेट से 6105 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 33 अर्धशतक अपने नाम किए हैं। सिर्फ यही नही, IPL 2021 में धवन ने 16 मैचों में 587 रन ठोके थे। 

ALSO READ: इस खिलाड़ी के वजह से शिखर धवन का करियर है खतरे में, अब दुबारा नहीं मिलेगा मौका

अब मौजूदा समय को देखते हुए धवन का करियर काफी खतरे में है। काफी युवा खिलाड़ी आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है जिससे धवन की टीम में जगह पर खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें अपना बल्ला चलाना होगा और अपनी जगह सुरक्षित करनी होगी। 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बताया क्यों नहीं विराट कोहली की टीम इंडिया में नहीं मिला शिखर धवन को मौका

Exit mobile version