साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, कप्तान को न चाहते हुए भी करने पड़े ये 2 बड़े बदलाव
साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, कप्तान को न चाहते हुए भी करने पड़े ये 2 बड़े बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका (IND VS SA) क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का चौथा मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:00 से खेला जाएगा। अभी तक हुए तीन मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम 2-1 से लीड पर है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सीरीज जीतने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतना जरूरी है।

मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत (RISHABH PANT) और दक्षिण अफ्रीका टीम के कैप्टन टेंबा बवुना मौजूद हुए, जिसमें टॉस का सिक्का उछला और साउथ अफ्रीका के पक्ष में गिरा इसके बाद टेम्बा बावुमा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

टॉस जीतने का मिलेगा फायदा

इस मैदान पर खेले गए मैच में टॉस का फायदा मिला है। पिछले मैचों में टॉस जीतने वाली बल्लेबाजी चुनती नजर आई है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका की चौथे मैच की पिच की बात करें तब यह बल्लेबाजों के मुफीद रहने वाली है। बल्लेबाजी का बोलबाला देगा। यानी की चौकों छक्कों के साथ साथ बड़ा हाई स्कोरिंग मैच देखा जायेगा।

अभी तक यहां पर खेले गए टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 150 से ज्यादा ही रन बने हैं। वहीं इस मैदान पर टॉस की भूमिका रहेगी, जिससे टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

Also Read : IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो भड़का ये भारतीय खिलाड़ी, गुस्से में कही ये बात

हिट वेब के घेरे में खेलेंगे खिलाड़ी

भारतीय टीम से कट गया इस खिलाड़ी का पत्ता! आयरलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने पूछा तक नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच चौथा मैच राजकोट में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीम के खिलाड़ियों को मैदान पर हीट वेब का सामना नहीं करना पड़ेगा। मैच के दौरान उमस से खिलाड़ियों को परेशानी होगी।

हालांकि पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को राजकोट में बारिश के आसार नहीं है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। यहां पर दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस होगा, ऐसा बताया गया है। ये मैच शाम को सात बजे से खेला जाना है, जिससे शाम के समय तक तापमान गिरकर 30 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

साउथ अफ्रीका टीम में आज 2 बदलाव हुए हैं, इंजरी की वजह से कगिसो रबाडा और वेन पर्नेल आज के मैच का हिस्सा नहीं होंगे. साउथ अफ्रीकन कप्तान ने कहा कि आज हमे न चाहते हुए भी 2 बदलाव करने पड़ेंगे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

टेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वैन डर डुसैं, हेनरिख क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, लुंगी एंगीडी, मार्को जानसेन, केशव महाराज, तबरेज शम्सी और एनरिक नॉर्खिया।

Also Read : IND vs IRE: इन 3 खिलाड़ियों ने IPL में खूब कमाया नाम, फिर भी चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर इनके मनसूबे पर फेर दिया पानी